एशेज के लिए कोई चिंता नहीं, अभी जो कर रहा हूं उससे काफी सहज हूं: स्टुअर्ट ब्रॉड

एशेज के लिए कोई चिंता नहीं, अभी जो कर रहा हूं उससे काफी सहज हूं: स्टुअर्ट ब्रॉड
Stuart Broad and James Anderson have been of huge value to the England Test side: Hussain.(photo:Twitter/ECB)
डिजिटल डेस्क, लंदन। इंग्लैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने कहा है कि उन्हें आगामी बहुप्रतीक्षित एशेज सीरीज के लिए कोई चिंता नहीं है, साथ ही उन्होंने कहा कि वह इस समय एक ऐसे चरण पर हैं जहां वह अपने प्रदर्शन से बहुत सहज हैं।

लॉर्डस में एकमात्र टेस्ट में आयरलैंड पर इंग्लैंड की 10 विकेट की जीत में ब्रॉड ने छह विकेट लिए, जिसमें पहली पारी में पांच विकेट लेने का कारनामा भी शामिल था, जिससे उसने अपने घरेलू समर की धमाकेदार शुरूआत की। एशेज में, ब्रॉड ने 35 मैचों में 29.05 की औसत से कुल 131 विकेट लिए हैं।

ब्रॉड ने रविवार को डेली मेल के लिए अपने कॉलम में लिखा, आपकी पहली एशेज श्रृंखला चिंताओं के ढेर के साथ आती है, लेकिन मेरे लिए इसमें कोई चिंता नहीं होगी। ईमानदार होने के लिए मैं और अधिक आराम नहीं कर सकता। इसका मतलब यह नहीं है कि मैं पूरी तरह से चालू नहीं हूं या बेहद प्रतिस्पर्धी, इसका मतलब सिर्फ इतना है कि मैं अभी जो कर रहा हूं उससे बहुत सहज हूं।

ब्रॉड ने एशेज में जरूरत पड़ने पर इंग्लैंड के लिए अच्छा प्रदर्शन करने की क्षमता पर भी भरोसा जताया।

इस तेज गेंदबाज ने कहा, मैंने खेल में सब कुछ अनुभव किया है और मुझे अपनी क्षमता पर भरोसा है, जिसका मतलब है कि अगर मैं एक दिन अच्छा प्रदर्शन नहीं करता हूं, तो मैं अगले दिन करूंगा।

मैं निश्चित रूप से श्रृंखला पर प्रभाव डालना चाहता हूं, लेकिन इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह पहला, तीसरा या पांचवां टेस्ट मैच है। मेरे पास एशेज श्रृंखला में काफी अच्छे प्रदर्शन का इतिहास रहा है और मुझे वास्तव में भरोसा है कि मैं क्या काम कर रहा है, इसलिए जब भी जरूरत होगी मैं खेलूंगा, विश्वास है कि मैं जरूरी काम करूंगा।

36 वर्षीय ने कहा कि नवोदित तेज गेंदबाज जोश टोंग, जिन्होंने दूसरी पारी में पदार्पण पर पांच विकेट लिए थे, गेंद के साथ वास्तव में खतरनाक लग रहे थे और एशेज से पहले रैंकों के माध्यम से आने वाले एक अन्य तेज गेंदबाज की सराहना कर रहे थे।

उन्होंने कहा, पवेलियन छोर से, आप स्टंप्स में गेंद को ला सकते हैं और गेंद को वापस अंदर चलाने के लिए ऑफ स्टंप के बाहर अपनी लाइन को पकड़ना बहुत मुश्किल है। नर्सरी छोर से गेंदबाजी करते हुए, आपको वास्तव में मध्य स्टंप पर गेंद को डालना होगा, इसके माध्यम से कीपर की ओर ले जाने के लिए।

लेकिन वह वास्तव में अच्छी तरह से जम गया, कोई भी गेंद नहीं डाली जो धीरे-धीरे लेग साइड से नीचे चली गई हो- जो करना इतना आसान है - और उसने महान स्वभाव और चरित्र दिखाया। आप अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से अति-भावनात्मक और अभिभूत हो सकते हैं, लेकिन उन्होंने अपने पहले ओवर से ही पिच पर काफी जोर से प्रहार किया, वह पूरे समय काफी खतरनाक दिखे और उन्हें दूसरे दिन पहली पारी में अपने प्रयासों का फल मिला।

ऑस्ट्रेलिया ने 2001 के बाद से इंग्लैंड में एशेज श्रृंखला नहीं जीती है और 2019 में आखिरी श्रृंखला ड्रा में समाप्त होने के बाद 2023 में ऐसा करने का लक्ष्य होगा। एजबस्टन में 16 से 20 जून तक पहला एशेज टेस्ट होने के बाद बाकी मैच लॉर्डस (28 जून से 2 जुलाई), हेडिंग्ले (6 से 10 जुलाई), ओल्ड ट्रैफर्ड (19 से 23 जुलाई) और द ओवल (27-31 जुलाई) में होंगे।

ब्रॉड ने कहा, एक टेस्ट गेंदबाज के रूप में आपको हमेशा एक एक्स फैक्टर की जरूरत होती है, चाहे वह ऊंचाई, गति या अत्यधिक सटीकता हो और उसके पास कुछ चीजें हैं, इसलिए वह हमारे गेंदबाजों के शस्त्रागार में एक और आशाजनक जोड़ है।

उन्होंने निष्कर्ष निकाला, कुछ गेंदबाजी इकाइयों में, यह सभी के बारे में है कि कौन विकेट लेता है लेकिन हमारे बीच एक वास्तविक पैक मानसिकता है, हम सभी इसमें एक साथ हैं और अंतत: हमें आगे के पांच टेस्ट मैचों में 100 ऑस्ट्रेलियाई विकेट चाहिए। इतने व्यस्त कार्यक्रम के साथ, वे सिर्फ चार गेंदबाजों द्वारा नहीं लिए जा रहे हैं।

आईएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   6 Jun 2023 8:54 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story