यूसेन बोल्ट: कौन मेरा विश्व रिकॉर्ड सबसे पहले तोड़ेगा, इसकी चिंता नहीं

कौन मेरा विश्व रिकॉर्ड सबसे पहले तोड़ेगा, इसकी चिंता नहीं
  • डबल (100 मीटर और 200 मीटर) विश्व रिकॉर्ड धारक और आठ बार के ओलंपिक चैंपियन यूसेन बोल्ट इस बात से चिंतित नहीं हैं कोई उनका विश्व रिकॉर्ड तोड़ेगा, उन्होंने कहा, "उन्हें इसकी चिंता नहीं है।"

नई दिल्ली, 28 दिसंबर (आईएएनएस) | डबल (100 मीटर और 200 मीटर) विश्व रिकॉर्ड धारक और आठ बार के ओलंपिक चैंपियन यूसेन बोल्ट इस बात से चिंतित नहीं हैं कि कोई उनका विश्व रिकॉर्ड तोड़ेगा, उन्होंने कहा, "उन्हें इसकी चिंता नहीं है।"

पूरी दुनिया के सबसे तेज़ आदमी ने 2009 में बर्लिन, जर्मनी में विश्व चैंपियनशिप में 100 मीटर का विश्व रिकॉर्ड 9.58 सेकंड का और 200 मीटर का विश्व रिकॉर्ड 19.19 सेकंड का बनाया था। 2017 से एथलेटिक्स से सेवानिवृत्त होने के बावजूद, जमैकन के पास अभी भी "दुनिया के सबसे तेज़ आदमी" का खिताब है।

वर्ल्ड एथलेटिक्स के साथ एक इंटरव्यू में बोल्ट से पूछा गया कि उनका कौन सा रिकॉर्ड सबसे पहले टूटेगा। उन्होंने उत्तर दिया: "उनमें से किसी के बारे में चिंतित नहीं हूं।" ट्रिपल विश्व चैंपियन नूह लायल्स, अफ्रीका के सबसे तेज़ आदमी फर्डिनेंड ओमानयाला और पूर्व विश्व चैंपियन फ्रेड केर्ली विश्व रिकॉर्ड बनाने का लक्ष्य रखने वाले एथलीटों में से हैं। हालाँकि, इनमें से किसी ने भी अब तक यह उपलब्धि हासिल नहीं की है। 100 मीटर और 200 मीटर दोनों स्पर्धाओं में मौजूदा विश्व चैंपियन लायल्स ने 2023 में बोल्ट के 200 मीटर के 19.19 के रिकॉर्ड को निशाना बनाया लेकिन वह अपने लक्ष्य को हासिल नहीं कर सके। अमेरिकी का 19.31 राष्ट्रीय रिकॉर्ड अब तक का तीसरा सबसे तेज़ समय बना हुआ है।

फिर भी, स्प्रिंट स्टार का मानना ​​है कि आज के एथलीटों के लिए 100 मीटर रिकॉर्ड का पीछा करना अधिक चुनौतीपूर्ण होगा। बोल्ट ने कहा, "मुझे लगता है कि 100 मीटर को तोड़ना कठिन होगा क्योंकि यह तेज़ है, और यदि आप दौड़ के दौरान कोई गलती करते हैं तो आप इसे प्राप्त नहीं कर पाएंगे। यह बहुत अधिक तकनीकी है इसलिए मुझे लगता है कि शायद 100 मीटर सबसे आखिर में जाएगा।"

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   28 Dec 2023 8:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story