पैट कमिंस ने अभ्यास मैच नहीं खेलने के कदम का बचाव किया

पैट कमिंस ने अभ्यास मैच नहीं खेलने के कदम का बचाव किया
WTC Final: Didn't hit us until the game was actually played, says Cummins on missing 2021 finale
डिजिटल डेस्क, लंदन। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल और एशेज से पहले कोई भी अभ्यास मैच नहीं खेलने के कदम का बचाव किया है।

ऑस्ट्रेलिया ने पिछले साल पाकिस्तान के अपने दौरे के बाद से कोई दौरा मैच नहीं खेलने की रणनीति अपनाई और इंग्लैंड में अपनी महत्वपूर्ण यात्रा के लिए इसे जारी रखा है, जिसमें 7-11 जून से द ओवल में भारत के खिलाफ डब्ल्यूटीसी फाइनल शामिल है जिसके बाद 16 जून - 31 जुलाई तक एशेज सीरीज होनी है।

सिडनी मॉनिर्ंग हेराल्ड ने कमिंस के हवाले से कहा, यह शेड्यूल की प्रकृति है। लेकिन हम वास्तव में अच्छा महसूस करते हैं। हमने कुछ दिनों के लिए ब्रिसबेन में अच्छी तैयारी की है। आने वाले कुछ महीने काफी व्यस्त हैं और दो महीने में छह टेस्ट वास्तव में बहुत व्यस्त हैं। हम थके होने के बजाय अंत में तरोताजा रहेंगे। हमारे पास काफी अनुभवी टीम है और सभी पहले इंग्लैंड में खेल चुके हैं, इसलिए हम हमेशा की तरह तैयार रहेंगे।

ब्रिस्बेन में सेंटर ऑफ एक्सीलेंस में एक प्री-टूर कैंप में जाने से पहले कमिंस ने अप्रैल से न्यू साउथ वेल्स क्रिकेट सेंट्रल में साथी तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क और जोश हेजलवुड के साथ प्री-सीजन प्रशिक्षण में भाग लेकर इंग्लैंड के दौरे के लिए तैयारी की। इसके बाद इंग्लैंड में बेकहम, केंट का दूसरा काउंटी मैदान, में और अधिक तैयारी की।

ऑस्ट्रेलिया के किसी भी अभ्यास मैच में नहीं खेलने की पूर्व कप्तान एलन बॉर्डर सहित कई लोगों की आलोचना हुई है। अनुभवी बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर को लगता है कि दौरे के मैच समय की बबार्दी बन सकते हैं, क्योंकि इस तरह के मैचों के लिए परिस्थितियां पूरी तरह से अलग हैं।

कमिंस ने कहा, हम इन दिनों बहुत अधिक क्रिकेट खेल रहे हैं, इतने सारे लोग विभिन्न प्रकार के क्रिकेट या कोई क्रिकेट नहीं खेल रहे हैं और अपने काम का बोझ अपने तरीके से देख रहे हैं। मुझे लगता है कि जब आप लंबे समय तक खेल चुके हैं, तो एक और वार्म-अप मैच आपको तैयार नहीं करने वाला है।

हम अपने गेंदबाजों के खिलाफ सिर्फ चार दिवसीय सत्र क्यों नहीं रखेंगे, और वे पूरे दिन गेंदबाजी कर सकते हैं और मैं दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों के खिलाफ बल्लेबाजी कर सकता हूं। यह समझ में आता है।

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   4 Jun 2023 10:19 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story