इंग्लैंड की साहसिक पारी घोषणा से खुश नहीं हुए पीटरसन, नासिर हुसैन ने बताया शानदार

इंग्लैंड की साहसिक पारी घोषणा से खुश नहीं हुए पीटरसन, नासिर हुसैन ने बताया शानदार
Ashes 2023: Pietersen not pleased with England's adventurous declaration, Nasser Hussain calls it brilliant
डिजिटल डेस्क, बमिर्ंघम। इंग्लैंड के अपनी पहली पारी 393/8 पर घोषित करने के आश्चर्यजनक फैसले से उसके पूर्व खिलाड़ियों में मिली-जुली प्रतिक्रिया आई है। केविन पीटरसन को साहसिक घोषणा पसंद नहीं आई, जबकि नासिर हुसैन ने इसे एक शानदार कदम बताया।

एजबस्टन में एशेज के शुरूआती दिन जो रूट ने अपना 30वां टेस्ट शतक (नाबाद 118) बनाया और इंग्लैंड 78 ओवर में 393/8 के स्कोर पर पारी घोषित करने का आश्चर्यजनक ऐलान करके टेस्ट क्रिकेट खेलने के अपने अति-आक्रामक और साहसिक ²ष्टिकोण पर अड़ा रहा।

हालांकि पीटरसन ने स्वीकार किया कि घोषणा इंग्लैंड के टेस्ट क्रिकेट खेलने के नए ²ष्टिकोण को दर्शाती है, लेकिन वह आने वाले दिनों में ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों को रन बनाने का मौका देने वाली एक सपाट पिच का हवाला देते हुए निर्णय के प्रशंसक नहीं थे।

हम घोषणा के बारे में बात कर रहे थे, हम घोषणा के बारे में सोच रहे थे, लेकिन दो या तीन साल पहले एक घोषणा का संकेत भी नहीं होगा। लेकिन इस टीम के साथ, क्या हम हैरान हैं?

स्काई स्पोर्ट्स द्वारा पीटरसन के हवाले से कहा गया, मुझे नहीं लगता कि हम हैं लेकिन मैं केवल इस बात से थोड़ा हैरान हूं कि वास्तव में यह विकेट कितना सपाट है। हमने ऑस्ट्रेलिया को अब वहां बल्लेबाजी करते हुए देखा और दोनों ओपनरों में कोई आउट नहीं हुआ। मुझे घोषणा पसंद नहीं आई।

दूसरी ओर, हुसैन का मानना है कि पहले दिन के खेल में स्टंप्स आने से पहले इस घोषणा से दुनिया को पुराने दुश्मन स्टुअर्ट ब्रॉड और डेविड वार्नर का एक बार फिर आमना-सामना देखने को मिला।

हुसैन ने कहा, मैंने एक महीने पहले चेन्नई में बेन स्टोक्स से कहा था, अगर आपके पहली पारी में आठ विकेट गिरे हों, तो क्या आप पारी घोषित करेंगे? उन्होंने कहा, हाँ, हम जिमी एंडरसन को बल्लेबाजी के लिए क्यों भेजेंगे? उसने उसे बल्लेबाजी के लिए नहीं भेजा, उसने अपने गेंदबाजों को वार्नर को आउट करने के लिए भेजा। हालांकि डेविड वार्नर और उस्मान ख्वाजा ने दिन के शेष चार ओवर सुरक्षित निकाल लिए।

उन्होंने कहा, काफी शानदार (घोषणा)। मुझे घोषणा पसंद आई क्योंकि मैं डेविड वार्नर बनाम स्टुअर्ट ब्रॉड को देखना चाहता था। मैं स्टोक्स को समझ गया। स्टोक्स हमेशा ऐसा करने वाले थे।

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   17 Jun 2023 9:14 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story