WTC फाइनल जीतकर दादा और विराट को पीछे छोड़ना चाहेंगे रोहित शर्मा, खास क्लब में मारेंगे एंट्री

WTC फाइनल जीतकर दादा और विराट को पीछे छोड़ना चाहेंगे रोहित शर्मा, खास क्लब में मारेंगे एंट्री
  • एमएस धोनी और कपिल देव से बराबरी का मौका
  • विराट कोहली और सौरव गांगुली को छोड़ेंगे पीछे

डिजिटल डेस्क, लंदन। वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल मुकाबला बुधवार 7 जून से शुरु हो रहा है। रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम के सामने इस खिताबी मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम की चुनौती रहने वाली है। भारत लगातार दूसरी बार वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल मुकाबला खेल रहा है। इससे पहले विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम को साल 2021 में न्यूजीलैंड के हाथों खिताबी मुकाबला गंवाना पड़ा था। लेकिन इस बार इस चैम्पियनशिप में भारतीय टीम को जीत दिलाकर कर रोहित शर्मा एमएस धोनी और कपिल देव की खास सूची में शामिल हो जाएंगे।

विराट कोहली और सौरव गांगुली को छोड़ेंगे पीछे

साल 2022 में भारतीय टीम की कमान संभालने वाले रोहित शर्मा के पास दूसरी बार आईसीसी ट्रॉफी जीतने का मौका है। पिछले साल टी-20 वर्ल्ड कप में पहली बार आईसीसी टूर्नामेंट में कप्तानी करने वाले रोहित शर्मा की टीम को सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड के हाथों करारी शिकस्त झेलनी पड़ी थी और टूर्नामेंट जीतने का सापना अधूरा रह गया था। अब लगातार दूसरे साल भारतीय टीम को आईसीसी के नॉक आउट राउंड में पहुंचने वाले रोहित शर्मा के पास पूर्व दिग्गज भारतीय कप्तान विराट कोहली और सौरव गांगुली को पीछे छोड़ते हुए भारतीय टीम को आईसीसी ट्रॉफी जीताने का सुनहरा मौका है।

एमएस धोनी और कपिल देव से बराबरी का मौका

इस फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को हराकर वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का खिताब जीतते ही रोहित शर्मा का नाम भारतीय टीम के दो लेजेंड्री कप्तान एमएस धोनी और कपिल देव के साथ जुड़ जाएगा। भारतीय टीम ने इन्हीं दो कप्तानों के नेतृत्व में आईसीसी ट्रॉफिज पर कब्जा जमाया है। जहां कपिव देव ने साल 1983 का वनडे वर्ल्ड कप जीतकर इसकी शुरुआत की थी। जिसके बाद एमएस धोनी ने महज छह सालों के अंदर ही अपनी कप्तानी में एक के बाद एक 2007 में टी-20 वर्ल्ड कप, 2011 में वनडे वर्ल्ड कप और फिर 2013 में चैम्पियंस ट्रॉफी का खिताब भारतीय टीम के नाम कराया। अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस खिताबी मुकाबले में रोहित शर्मा के पास पिछले दस सालों से चली आ रही आईसीसी ट्रॉफी के सूखे को खत्म करने का मौका है।

Created On :   6 Jun 2023 6:33 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story