खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने रेसलर्स से जांच पूरी होने तक धैर्य रखने को कहा

खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने रेसलर्स से जांच पूरी होने तक धैर्य रखने को कहा
New Delhi: Union Minister for Information & Broadcasting, Youth Affairs and Sports Anurag Singh Thakur speaks during a press conference after Cabinet Decisions, at NMC in New Delhi on Wednesday, May 31, 2023. (Photo: IANS)
डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत के शीर्ष पहलवानों द्वारा हरिद्वार में गंगा नदी में अपने पदक बहाने की धमकी के एक दिन बाद केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने बुधवार को कहा कि पहलवानों को आरोपों की जांच पूरी होने तक इंतजार करना चाहिए। महिला रेसलर्स ने भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के निवर्तमान अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है।

पत्रकारों से बात करते हुए, ठाकुर ने कहा, मैं पहलवानों से जांच के परिणाम तक धैर्य रखने का आग्रह करता हूं। उन्हें (पहलवानों को) ऐसा कोई कदम नहीं उठाना चाहिए जिससे खेल या खिलाड़ी का नुकसान हो। हम सभी खेल और खिलाड़ी के पक्ष में हैं।

उनकी टिप्पणी हरिद्वार में हुई नाटकीय घटनाओं के एक दिन बाद आई, जहां बजरंग पुनिया, साक्षी मलिक और विनेश फोगट सहित प्रदर्शनकारी पहलवान अपने सभी पदक गंगा में बहाने पहुंचे थे, लेकिन खाप और किसान नेताओं के हस्तक्षेप के बाद वे पांच दिनों तक रुकने को तैयार हो गए। पहलवान बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं, जिस पर कई महिला पहलवानों ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है।

इस बीच, एक रैली को संबोधित करते हुए डब्ल्यूएफआई प्रमुख ने कहा कि दोषी साबित होने पर वह फांसी पर चढ़ने को तैयार हैं। बृजभूषण सिंह ने कहा, अगर मेरे खिलाफ एक भी आरोप साबित होता है, तो मैं खुद को फांसी लगा लूंगा। अगर आपके (पहलवानों) पास कोई सबूत है, तो उसे अदालत में पेश करें और मैं कोई भी सजा स्वीकार करने के लिए तैयार हूं।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   31 May 2023 3:28 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story