स्टीव स्मिथ ने भारत के खिलाफ सबसे ज्यादा टेस्ट शतक लगाने के जो रूट के रिकॉर्ड की बराबरी की

डिजिटल डेस्क, लंदन। ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने गुरुवार को यहां द ओवल में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के दूसरे दिन 121 रन बनाकर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रूट के भारत के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक शतक बनाने के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली।

स्मिथ ने कल के 95 रन से आगे खेलना शुरू किया और मोहम्मद सिराज की गेंदों पर दो चौके लगाकर अपना 31वां टेस्ट शतक पूरा कर लिया।

जब वह शार्दुल ठाकुर की गेंद पर 121 रन पर बोल्ड आउट हुए , तो स्मिथ ने द ओवल में अपने उत्कृष्ट रिकॉर्ड को बढ़ाया, अब वे आयोजन स्थल पर तीन टेस्ट शतक बनाने में कामयाब रहे। केवल महान सचिन तेंदुलकर (11) ने भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैचों में अधिक टेस्ट शतक बनाए हैं।

स्मिथ अब ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे अधिक टेस्ट शतक लगाने वाले खिलाड़ियों की सूची में स्टीव वॉ से 1 शतक पीछे हैं, जिसमें रिकी पोंटिंग 41 शतकों के साथ सबसे आगे हैं।

सात शतकों के साथ, स्मिथ अब स्टीव वॉ के साथ संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर हैं और अब केवल सर डॉन ब्रैडमैन के 11 शतकों से पीछे हैं जो इंग्लैंड में दौरा करने वाले बल्लेबाजों द्वारा सबसे अधिक शतक हैं।

स्मिथ पोंटिंग (174 पारियों) को भी पछाड़कर 31 टेस्ट शतक लगाने वाले दूसरे सबसे तेज बल्लेबाज बन गए, इस मील के पत्थर तक पहुंचने के लिए केवल 170 पारियां लीं, और अब वह केवल सचिन तेंदुलकर (165 पारियों) से पीछे हैं।

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   8 Jun 2023 2:42 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story