एशेज: एजबेस्टन स्टेडियम बॉब विलिस के लिए दूसरे दिन के खेल के दौरान ब्लू हो जाएगा

एशेज: एजबेस्टन स्टेडियम बॉब विलिस के लिए दूसरे दिन के खेल के दौरान ब्लू हो जाएगा
Ashes 2023: Edgbaston Stadium to turn blue for Bob Willis during day two's play
डिजिटल डेस्क, बमिर्ंघम। एजबस्टन क्रिकेट स्टेडियम शनिवार को ब्लू फॉर बॉब में बदल जाएगा, जो इंग्लैंड के दिग्गज क्रिकेटर बॉब विलिस की याद में एशेज 2023 के पहले टेस्ट का दूसरा दिन है, जिनका 70 साल की उम्र में 2019 में प्रोस्टेट कैंसर से निधन हो गया था।

यह पहल बॉब विलिस फंड की सहायता और समर्थन के लिए धन जुटाएगी, जिसकी सह-स्थापना उनकी पत्नी लॉरेन क्लार्क और भाई डेविड ने इसके शोध और प्रोस्टेट कैंसर के बारे में जागरूकता लाने के लिए की थी।

एजबेस्टन पहली बार 2021 में इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच एकदिवसीय मैच और 2022 में भारत के खिलाफ इंग्लैंड के पुनर्निर्धारित पांचवें टेस्ट के दूसरे दिन बॉब के लिए ब्लू हो गया था। दूसरे दिन के खेल में भाग लेने वाले दर्शकों को कारण का समर्थन करने के लिए नीला पहनने को प्रोत्साहित किया जाता है।

1972 और 1984 के बीच काउंटी टीम वारविकशायर के साथ अपने समय के दौरान एजबस्टन विलिस का घरेलू मैदान था, जिसमें क्लब के साथ अपने पहले सीजन में काउंटी चैम्पियनशिप जीतना भी शामिल था।

विलिस ने इंग्लैंड के लिए 90 टेस्ट में 25.20 की औसत से 325 विकेट लिए, उनका सबसे यादगार स्पेल जुलाई 1981 में हेडिंग्ले में एशेज टेस्ट में आया जब उन्होंने इंग्लैंड के लिए मैच जीतने के लिए 8/43 हासिल किये। खेल से संन्यास लेने के बाद, वह स्काई स्पोर्ट्स के साथ कमेंटेटर बन गए।

इंग्लैंड ने पहले दिन 393/8 के स्कोर पर अपनी पारी घोषित की जिसमें जो रूट के शानदार 118रन शामिल थे जो 2015 के बाद से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनका पहला टेस्ट शतक था। जैक क्रॉली ने 61 रन बनाए, जबकि जॉनी बेयरस्टो ने 78 रन बनाए। स्टंप्स तक, ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 14/0 था ।

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   17 Jun 2023 12:03 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story