यूएस ओपन : बोपन्ना ग्रैंड स्लैम फाइनल में पहुंचने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी 

यूएस ओपन : बोपन्ना ग्रैंड स्लैम फाइनल में पहुंचने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी 
बोपन्ना और एबडेन की जोड़ी ने 1 घंटे 34 मिनट तक चले सेमीफाइनल मुकाबले में पियरे-ह्यूजेस हर्बर्ट और निकोलस माहुत की फ्रांसीसी जोड़ी को 7-6 (3), 6-2 से हराया

डिजिटल डेस्क, न्यूयॉर्क। भारत के रोहन बोपन्ना गुरुवार को ग्रैंड स्लैम फाइनल में पहुंचने वाले सबसे उम्रदराज पुरुष खिलाड़ी बन गए और उन्होंने विश्‍व रिकॉर्ड बनाया, जब वह और उनके साथी ऑस्ट्रेलिया के मैथ्यू एबडेन यहां यूएस ओपन के पुरुष युगल फाइनल में पहुंचे। लुइस आर्मस्ट्रांग स्टेडियम में खेलते हुए बोपन्ना और एबडेन की छठी वरीयता प्राप्त जोड़ी ने 1 घंटे 34 मिनट तक चले सेमीफाइनल मुकाबले में पियरे-ह्यूजेस हर्बर्ट और निकोलस माहुत की फ्रांसीसी जोड़ी को 7-6 (3), 6-2 से हराया।

इस प्रक्रिया में बोपन्ना ने उम्र को मात देना जारी रखा और 43 साल और 6 महीने की उम्र में यूएस ओपन पुरुष युगल फाइनल में पहुंच गए। बोपन्ना, ग्रैंड स्लैम जीतने वाले चौथे भारतीय खिलाड़ी हैं, जब उन्होंने गैब्रिएला डाब्रोव्स्की के साथ 2017बी फ्रेंच ओपन मिश्रित युगल का खिताब जीता था, उन्होंने कनाडा के डैनियल नेस्टर के रिकॉर्ड को हराया था, जिन्होंने 43 साल और 4 महीने की उम्र में ऐसा ही किया था। बोपन्ना इस समय युगल रैंकिंग में 14वें स्थान पर हैं।

यह दूसरी बार है, जब बोपन्ना यूएस ओपन में पुरुष युगल फाइनल में पहुंचे हैं, 2010 में ऐसाम-उल-हक कुरेशी के साथ ऐसा करने के बाद। बोपन्ना, जिन्होंने करियर में 24 खिताब जीते हैं, एटीपी वर्ल्ड टूर और ग्रैंड स्लैम मुख्य-ड्रा मैचों और डेविस कप में जीत-हार का रिकॉर्ड 482-359 (57.3%) है। वह और मैथ्यू एबडेन फाइनल में एंडी राम/जो सैलिसबरी की तीसरी वरीयता प्राप्त जोड़ी और दूसरी वरीयता प्राप्त इवान डोडिग/ऑस्टिन क्राजिसेक के बीच दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से खेलेंगे।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   8 Sep 2023 3:19 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story