वायकॉम 18 होगा इंडियन सुपर लीग का आधिकारिक मीडिया पार्टनर

वायकॉम 18 होगा इंडियन सुपर लीग का आधिकारिक मीडिया पार्टनर
  • आईएसएल सीजन 10 की शुरुआत डबल हेडर मुकाबलों से होगी
  • इंडियन सुपर लीग का 10वां सीजन 21 सितम्बर से खेला जाएगा

डिजिटल डेस्क, मुम्बई। फुटबॉल स्पोर्ट्स डेवलपमेंट लिमिटेड (एफएसडीएल) ने इंडियन सुपर लीग के 2023-24 और 2024-25 सीजन के लिए वायकॉम 18 मीडिया प्राइवेट लिमिटेड को 'भारतीय फुटबॉल का नया घर' घोषित किया है। इंडियन सुपर लीग का 10वां सीजन 21 सितम्बर को कोच्चि के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में चिर-प्रतिद्वंद्वियों केरला ब्लास्टर्स एफसी और बेंगलुरू एफसी के बीच ब्लॉकबस्टर मुकाबले के साथ शुरू होगा।

वायकॉम 18 के पास डिजिटल और लीनियर टीवी प्लेटफॉर्म पर भारत की शीर्ष फुटबॉल लीग आईएसएल के विशेष मीडिया अधिकार होंगे। लीग के दर्शकों की विविधता को ध्यान में रखते हुए फुटबॉल प्रशंसकों के लिए प्रसारण कई भाषाओं में उपलब्ध होगा, और जियोसिनेमा पर भी मुफ्त स्ट्रीम किया जाएगा।

पिछले एक दशक में, आईएसएल भारत में मैदान के अंदर और बाहर फुटबॉल के समग्र विकास में एक प्रेरक शक्ति साबित हुआ है। विकास के अपने अगले चरण में बढ़ते हुए वायकॉम 18 अपनी मजबूत डिजिटल क्षमताओं के जरिये आईएसएल को अधिक दर्शकों तक ले जाने और नए जमाने के खेल प्रशंसकों के साथ जुड़ने के लिए सही भागीदार होगा।

वायकॉम 18 का डिजिटल स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म जियोसिनेमा आईएसएल को मुफ्त स्ट्रीम करेगा, क्योंकि वो फीफा वर्ल्ड कप कतर 2022 और टाटा आईपीएल जैसे बड़े टूर्नामेंटों की लाइव स्ट्रीमिंग करके बेहतरीन व्यूइंग अनुभव को लाया है और वह आईएसएल के लिए भी इसी तरह का अनुभव लाना जारी रखेगा।

फुटबॉल स्पोर्ट्स डेवलपमेंट लिमिटेड के प्रवक्ता ने कहा, “हमें इंडियन सुपर लीग के लिए वायकॉम 18 को अपना मीडिया राइट्स पार्टनर बनाने की खुशी है। जब हमने आईएसएल की अपनी यात्रा शुरू की, तो हमारे पास भारतीय फुटबॉल इको-सिस्टम में क्रांति बदलाव लाने का दृष्टिकोण था। जैसे कि हम भारत में फुटबॉल के विकास के अपने 10वें वर्ष में प्रवेश कर रहे हैं, तो ऐसे एक भागीदार के साथ जुड़ना बहुत अच्छा है जो समान दृष्टिकोण साझा करता है और देश में फुटबॉल के उपभोग को बढ़ाने में विश्वास रखता है। फीफा फुटबॉल वर्ल्ड कप से शुरुआत करने वाले वायाकॉम 18 के पास भारतीय दर्शकों को फैन-फर्स्ट फुटबॉल अनुभव प्रदान करने का बेहतरीन रिकॉर्ड और प्रभाव है, जो उन्हें सबसे अच्छा पार्टनर बनाता है क्योंकि हम विकसित हो रही भारतीय फुटबॉल के अगले दशक में प्रवेश कर रहे हैं।”

वायकॉम18 मीडिया प्राइवेट लिमिटेड के प्रवक्ता ने कहा, “आईएसएल के स्ट्रीमिंग और प्रसारण अधिकार जीतना हमारे लिए फुटबॉल एक्शन की एक शानदार व्यवस्था बनाने की दिशा में एक बड़ा कदम है। आईएसएल हाल के वर्षों में भारतीय फुटबॉल को फिर से खड़ा करने में सबसे आगे रहा है और विशेष मीडिया पार्टनर के रूप में लीग के साथ जुड़ने से हम देश में इस खेल के विकास में योगदान करने में सक्षम हो गए हैं। हमारा मानना है कि यह भारतीय फुटबॉल में एक रोमांचक समय है और लीग की अपनी व्यापक प्रस्तुति के माध्यम से हमारा लक्ष्य प्रत्येक भारतीय फुटबॉल प्रेमियों के दिलों में नई रुचि पैदा करना है।”

आईएसएल सीजन 10 की शुरुआत डबल हेडर मुकाबलों से होगी, जिसमें पहला मैच शाम 5:30 बजे खेला जाएगा, जबकि दूसरा रात 8:00 बजे प्राइम टाइम पर शुरू होगा।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   7 Sep 2023 11:55 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story