लोकसभा चुनाव 2024: व्यय प्रेक्षक ने किया अभ्यर्थियों के व्यय लेखा का तृतीय निरीक्षण, आर.बी. प्रजापति सहित पांच अभ्यर्थियों को नोटिस जारी

व्यय प्रेक्षक ने किया अभ्यर्थियों के व्यय लेखा का तृतीय निरीक्षण, आर.बी. प्रजापति सहित पांच अभ्यर्थियों को नोटिस जारी
  • अभ्यर्थियों के व्यय लेखा का तृतीय निरीक्षण
  • 10 अभ्यर्थियों ने चेक कराया निर्वाचन व्यय लेखा
  • लेखा प्रस्तुत न करने पर नोटिस जारी किया गया

डिजिटल डेस्क, पन्ना। लोकसभा निर्वाचन अंतर्गत खजुराहो संसदीय क्षेत्र के व्यय प्रेक्षक राजेन्द्र बी. जोशी द्वारा आज कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार अभ्यर्थियों के व्यय लेखा का तृतीय निरीक्षण किया गया। इस दौरान 14 में से 10 अभ्यर्थियों द्वारा निर्वाचन व्यय लेखा चेक कराया गया। गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के अभ्यर्थी पंकज मौर्य, अखिल भारतीय परिवार पार्टी के कपिल गुप्ता, राष्ट्रीय जनसंचार दल की केशकली और भारतीय शक्ति चेतना पार्टी के अभ्यर्थी गिरन सिंह को लेखा प्रस्तुत न करने पर जनप्रतिनिधित्व नियम 1951 के तहत नोटिस जारी किया गया है। जबकि ऑल इंडिया फारवर्ड ब्लॉक के अभ्यर्थी आर.बी. प्रजापति राजा भईया पूर्व आईएएस को लेखा मिलान नहीं कराने पर नोटिस जारी करने की कार्यवाही की गई।

खजुराहो लोकसभा के सहायक रिटर्निंग अधिकारी द्वारा सभी अभ्यर्थियों को अपना स्पष्टीकरण व्यय प्रेक्षक के समक्ष प्रस्तुत करने के लिए निर्देशित किया गया है। अन्यथा मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के माध्यम से आयोग को सूचित कर कार्यवाही प्रस्तावित की जाएगी।

Created On :   24 April 2024 7:50 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story