आग ही आग: गिफ्ट गैलरी में भडक़ी आग, तीन घंटे की मशक्कत के बाद काबू

गिफ्ट गैलरी में भडक़ी आग, तीन घंटे की मशक्कत के बाद काबू
  • पानी डालने के लिए जेसीबी से तोड़ा बेसमेंट
  • पुलिस ने परिवार के पांच लोगों को निकाला
  • एक बुझी नहीं दूसरी जगह लग गई आग

डिजिटल डेस्क,छिंदवाड़ा। मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा में जिला अस्पताल के सामने गिफ्ट गैलरी में गुरुवार रात करीब 9 बजे अचानक आग लग गई। आग इतनी भडक़ी कि दुकान सहित बेसमेंट तक पहुंच गई। जिससे दुकान और बेसमेंट में रखा लाखों का सामान खाक हो गया। आसपास के दुकानदारों सहित क्षेत्र में हडक़ंप सा मच गया। नगर निगम की पांच दमकलों और टैंकरों सहित चांद, न्यूटन, चांदामेटा, परासिया से भी दमकलें पहुंची। करीब ढाई घंटे की मशक्कत के बाद आग को फैलने से रोका गया। आग लगने का कारण शार्ट सर्किट को माना जा रहा है।

पानी डालने के लिए जेसीबी से तोड़ा बेसमेंट

अस्पताल के सामने प्रसन्न गिफ्ट गैलरी दुकान से आग बेसमेंट तक पहुंच गई। खिलौनों और गिफ्ट आइटम से खचाखच भरे बेसमेंट में पानी डालने दमकलों को खासी मशक्कत करनी पड़ी। बेसमेंट तक पानी पहुंचाने दुकान के मुहाने को जेसीबी से तोड़ा गया।

पुलिस ने परिवार के पांच लोगों को निकाला

गिफ्ट गैलरी के ठीक ऊपर दुकानदार का परिवार फंसा हुआ था। पुलिस ने साइड की दुकान से चढक़र परिवार के पांच सदस्यों को दूसरी छतों से नीचे उतारा। जिसमें दो महिलाएं और बच्चे शामिल थे। टीआई उमेश गोल्हानी, एसआई मयंक उइके, एएसआई रवि मालवीय सहित पुलिस टीम ने मोर्चा संभाले रखा।

एक बुझी नहीं दूसरी जगह लग गई आग

अस्पताल के सामने गिफ्ट गैलरी में लगी आग को बमुश्किल तीन घंटे से ज्यादा में काबू पाया गया। इसी दौरान आग की दूसरी घटना भी सामने आ गई। गोलगंज कमानिया गेट से पहले भैरव ट्रेडर्स में आग लग गई। यहां भी आग तेजी से भडक़ी। शटर तोडक़र दमकलों ने आग पर काबू पाने की कोशिश की। आग इतनी भयंकर थी कि पिछले हिस्से में गल्ला बाजार की दुकानों को भी चपेट में ले लिया। हालांकि अस्पताल के सामने से दमकलों को तुरंत यहां शिफ्ट करने से समय रहते आग पर लगभग काबू पा लिया गया। घटना से क्षेत्र में हडक़ंप मच गया।

Created On :   5 April 2024 3:51 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story