न्यायाधीश की कार से सैरसपाटा, क्षतिग्रस्त होने पर लाकर रख दिया, पुलिस सिपाही बर्खास्त

न्यायाधीश की कार से सैरसपाटा,  क्षतिग्रस्त होने पर लाकर रख दिया, पुलिस सिपाही बर्खास्त
  • न्यायाधीश के बंगले पर सुरक्षा व्यवस्था में था तैनात
  • पहले भी ईवीएम मशीन के स्ट्रांग रूम में गड़बड़ी का लग चुका है आरोप
  • वेतन से काटी जाएगी रकम

डिजिटल डेस्क, नागपुर। उच्च न्यायालय के न्यायाधीश के बंगले पर सुरक्षा व्यवस्था में तैनात पुलिस सिपाही देर रात न्यायाधीश की कार से घूमने के लिए निकला। इस दौरान कार सड़क पर खंभे से टकराने के बाद क्षतिग्रस्त होने पर उसने चुपचाप कार बंगले में लाकर खड़ी कर दी। मामला उजागर होने पर पुलिस आयुक्त अमितेश कुमार ने सिपाही अमित झिल्पे के खिलाफ मामला दर्ज करने का निर्देश देकर उसे बर्खास्त कर दिया। इससे पूर्व इस सिपाही पर कलमना मार्केट में चुनाव बाद रखी ईवीएम मशीन के स्ट्रांग रूम में गड़बड़ी करने का आरोप लगा था। यह मामला काफी चर्चा में रहा था।

वायुसेना नगर में हुई थी दुर्घटनाग्रस्त

पुलिस के अनुसार अमित झिल्पे इससे पूर्व विवादों के चलते निलंबित हो चुका है। पुलिस मुख्यालय में कार्यरत झिल्पे की सुरक्षा रक्षक के रूप में सदर क्षेत्र में उच्च न्यायालय के एक न्यायाधीश के सरकारी बंगले पर ड्यूटी थी। गत 5 अप्रैल 2023 को झिल्पे ने न्यायाधीश की कार की चाबी चुराई और मध्यरात्रि में कार से शहर में घूम रहा था। दो घंटे तक कार से घूमने के बाद वह बंगले पर लौट रहा था, तभी तेज रफ्तार कार वायुसेना नगर में अनियंत्रित होकर सड़क किनारे खंभे से जा टकराई। पश्चात अमित दुघर्टनाग्रस्त कार लेकर फौरन बंगले पर पहुंचा और पार्किंग में कार रखकर चला गया। घटना के दूसरे दिन न्यायाधीश का चालक आने पर मामला उजागर हुआ।

फुटेज से पकड़ी गई करतूत

अमित झिल्पे अचानक गायब होने पर माहौल गर्मा गया। प्रकरण पुलिस आयुक्तालय तक पहुंचा। आयुक्त अमितेश कुमार ने छानबीन का आदेश दिया। कार रात में बंगले से बाहर कैसे गई। इसका पता लगाने के लिए फुटेज की मदद ली गई। फुटेज में झिल्पे कार चलाता नजर आया। शिकायत सदर थाने में दर्ज की गई। मामला दर्ज होते ही अमित झिल्पे को पहले निलंबित किया गया और मामले की जांच पूरी होने पर उसे बर्खास्त कर दिया गया।

नुकसान भरपाई ली जाएगी
अमित झिल्पे के वेतन से करीब 2 लाख 28 हजार रुपए नुकसान भरपाई के रुप में वसूल की जाएगी। पुलिस आयुक्त ने इस मामले को काफी गंभीरता से लेते हुए ऐसी गलतियां करने वाले के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने आदेश दिया।

Created On :   23 May 2023 7:43 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story