बड़ा हादसा: बिहार के सुपौल में निर्माणाधीन पुल का स्लैब गिरने से बड़ा हादसा, 1 मजदूर की मौत, कई के दबे होने की आशंका

बिहार के सुपौल में निर्माणाधीन पुल का स्लैब गिरने से बड़ा हादसा, 1 मजदूर की मौत, कई के दबे होने की आशंका
  • बिहार के सुपौल में बड़ा हादसा
  • निर्माणाधीन पुल का स्लैब गिरा
  • 1 मजदूर की मौत, 9 घायल

डिजिटल डेस्क, पटना। बिहार के सुपौल जिला से एक बड़े हादसे की खबर सामने आ रही है। सुपौल में एक निर्माणाधीन पुल का स्लैब अचानक गिर गया जिससे अफरा-तफरी मच गई। इस हादसे में 1 मजदूर की मौत हो गई है वहीं कई और मजदूरों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है। घटना सुबर करीब 7 बजे के आसपास की बताई जा रही है। 1200 करोड़ की लागत से बन रही पुल के 152, 153 और 154 पिलरों के बीच का स्लैब अचानक से धराशायी हो गया। भारत माला प्रोजेक्ट के अंतर्गत सुपौल के बकोर से लेकर मधुबनी के भेजा तक इस 10.5 किलोमीटर लंबे पुल का निर्माण किया जा रहा है।

1 मजदूर की मौत, 9 घायल

घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस अधिकारियों की टीम मौके पर पहुंची। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, घटनास्थल पर पहुंचे सुपौल डीएम कौशल कुमार ने बताया, "भेजा-बकौर के बीच मरीचा के पास एक निर्माणाधीन पुल का एक हिस्सा गिरने से एक की मौत हो गई और 9 लोग घायल हुए हैं।" सभी घायलों को समुचित इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया गया है। एसीएस प्रत्यय अमृत ने बताया कि हादसे को कारण हुए मौत के चलते मजदूर के परिवार को 10 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा।

स्थानीय लोगों ने किया हंगामा

घटना के बाद मौके पर मौजूद स्थानीय लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया। लोगों ने पुल का निर्माण कर रही कंपनी पर कई आरोप लगाए। स्थानीय लोगों का कहना है कि निर्माणाधीन पुल की गुणवत्ता ठीक नहीं है। लोगों ने पुल निर्माण में कार्य कर रहे मजदूरों को सेफ्टी के नाम पर कुछ भी नहीं दिए जाने की शिकायत की है। स्थानीय लोगों की मानें तो स्लैब के नीचे करीब 30 मजदूरों के दबे होने की संभावना है। घटना के बाद पुल निर्माता कंपनी पर लोगों का गुस्सा फूटा, कंपनी के तरफ से किसी भी अधिकारी के नहीं पहुंचने पर लोगों ने कड़ी आपत्ति जताई।

Created On :   22 March 2024 4:59 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story