• Dainik Bhaskar Hindi
  • State
  • Agriculture Minister Shri Patel transferred more than one and a half crore rupees in the account of farmers, 214 farmers of Raisen and Bhopal were benefitted!

दैनिक भास्कर हिंदी: कृषि मंत्री श्री पटेल ने किसानों के खाते में डेढ़ करोड़ से अधिक राशि की अंतरित रायसेन और भोपाल के 214 किसान हुए लाभान्वित!

June 5th, 2021

डिजिटल डेस्क | शहडोल किसान-कल्याण तथा कृषि विकास मंत्री श्री कमल पटेल ने भोपाल और रायसेन के 214 किसानों के खातों में एक करोड़ 60 लाख रुपये की राशि सिंगल क्लिक से अंतरित की। इस मौके पर स्वास्थ्य मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी, चिकित्सा शिक्षा मंत्री श्री विश्वास कैलाश सारंग और दोनों जिलों के 6 किसान उपस्थित थे। मध्यप्रदेश राज्य कृषि विपणन बोर्ड कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में कृषि मंत्री श्री पटेल ने बताया कि कृषि उपज मण्डी समिति, रायसेन में वित्तीय वर्ष 2018-19 में व्यतिक्रमी फर्म द्वारा क्रय कृषि उपज धान के 222 किसानों की 2 करोड़ 2 लाख रुपये की राशि का भुगतान लंबित पाया गया था। उन्होंने बताया कि किसानों के अभिलेखों का परीक्षण किया जाकर पात्र पाये गये 169 किसानों के खाते में एक करोड़ 24 लाख रुपये की राशि अंतरित की गई।

इसी प्रकार कृषि उपज मण्डी समिति, भोपाल में भी 107 किसानों की 73.48 लाख रुपये की राशि का भुगतान लंबित पाया गया था। अभिलेखों के परीक्षण के उपरांत 45 कृषकों के खाते में 36 लाख रुपये की राशि अंतरित की गई है। कृषि मंत्री श्री पटेल ने बताया कि रायसेन के शेष 53 कृषकों और भोपाल के 62 कृषकों के अभिलेखों के परीक्षण का कार्य जारी है। परीक्षण उपरांत भुगतान की कार्यवाही की जायेगी। मण्डी बोर्ड में कृषि मंत्री श्री पटेल, स्वास्थ्य मंत्री डॉ. चौधरी और चिकित्सा शिक्षा मंत्री श्री सारंग ने रायसेन के 4 कृषकों श्री मनमोहन पाटीदार, श्री रामगोपाल पाटीदार, श्री अभिषेक ठाकुर और श्री वीर सिंह पटेल के साथ भोपाल के 2 कृषकों श्री बनवारी लाल और श्री त्रिलोक सिंह को राशि अंतरित कर मुँह मीठा कराकर बधाई दी।

खबरें और भी हैं...