विश्व पर्यावरण दिवस पर जिले मे अंकुर कार्यक्रम का होगा सुभारंभ!

Ankur program will be launched in the district on World Environment Day!
विश्व पर्यावरण दिवस पर जिले मे अंकुर कार्यक्रम का होगा सुभारंभ!
विश्व पर्यावरण दिवस पर जिले मे अंकुर कार्यक्रम का होगा सुभारंभ!

डिजिटल डेस्क | सिंगरौली कलेक्टर श्री राजीव रंजन मीना के अध्यक्षता एवं पुलिस अधीक्षक श्री बीरेन्द कुमार सिंह के उपस्थिति मे विश्व पर्यावरण दिवस 5 जून को जिले मे अंकुर कार्यक्रम के तहत वृक्षारोपण कराये जाने समीक्षा बैठक कलेक्ट्रेट सभागार मे आयोजित हुई। बैठक मे कलेक्टर ने जिले के अधिकारियो को व्हीसी के माध्यम से निर्देश देते हुये कहा कि राज्य शासन द्वारा राज्य के हरित क्षेत्र मे वृद्धि कर प्रदेश के पर्यावरण को स्वच्छ रखने एव प्रकृति को प्राण वायु से समृद्ध करने के उद्देश्य से जन सहभागिता के माध्यम से व्यापक स्तर पर पौधा रोपण के लिए अंकुर कार्यक्रम का संचालन करने का निर्णय लिया गया है।

कलेक्टर ने कहा कि राज्य शासन द्वारा जारी निर्देश के तहत अपने जिले मे भी आगामी 5 जून विश्व पर्यावरण दिवस पर अपने अपने उपखण्डो मे अंकुर कार्यक्रम का सुभारंभ करे एवं उचित स्थलो का चयन का फलदार वृक्षो का पौधारोपण कराये। वही जन अभियान परिषद के जिला समन्वयक राजकुमार विश्वकर्मा को निर्देश दिये गये कि इस कार्यक्रम के तहत अधिक से अधिक वलेटियरो को जोड़ने का कार्य करे उन्होने प्ले स्टोर से वायुदूप एप डाउन लोड कराने के संबंध मे भी निर्देश दिये ।

कलेक्टर ने जिले के समस्त विभागो को विभागीय अधिकारियो सहित महा विद्यालय, हाई स्कूल एवं हायर सेकन्ड्री विद्यालयो के प्रचार्यो को भी अपने प्रगणो मे वृक्षारोपण कराने का निर्देश दिया गया। उन्होने कहा कि पौधा रोपण के पश्चात इनकी उचित देखभाल भी सुनिश्चित करे। उन्होने उपखण्ड अधिकारियो , जनपद पंचायतो के मुख्य कार्यपालन अधिकारियो सहित संबंधित कार्यक्रम के नोडल अधिकारियो को आवश्यक निर्देश दिया बैठक के दौरान जिला पंचायत के मख्य कार्यपालन अधिकारी साकेत मालवीय, अपर कलेक्टर डीपी बर्मन उपस्थित रहे।

Created On :   5 Jun 2021 9:12 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story