मुख्यमंत्री ने वीडियों कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कोरोना महामारी के स्थितियों की जानकारी सीएम ने की शहडोल जिले में किये जा रहे वैक्सीनेशन कार्य की सराहना!

मुख्यमंत्री ने वीडियों कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कोरोना महामारी के स्थितियों की जानकारी सीएम ने की शहडोल जिले में किये जा रहे वैक्सीनेशन कार्य की सराहना!
मुख्यमंत्री ने वीडियों कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कोरोना महामारी के स्थितियों की जानकारी सीएम ने की शहडोल जिले में किये जा रहे वैक्सीनेशन कार्य की सराहना!

डिजिटल डेस्क | शहडोल प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने आज वीडियों कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रदेश के जिलों की जिलेवार कोविड-19 महामारी की स्थितियों की जानकारी ली। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि, कोरोना महामारी की तीसरी लहर को हरहाल में रोकना हमारी पहली प्राथमिकता है तथा प्रत्येक जिलों के प्रत्येक समितियों द्वारा वैक्सीनेशन अभियान चलाएं, बिना टीके के व्यापारी व ग्राहक घर से बाहर न घूमें और मेरा गांव कोरोना मुक्त गांव स्लोगन से सभी को वैक्सीनेशन कराएं। मुख्यमंत्री ने कहा कि वाहनों में माइक से कोरोना वैक्सीनेशन हेतु प्रचार करे, शहरी क्षेत्रो में अनुविभागीय अधिकारी राजस्व एवं ग्रामीण क्षेत्रों में ग्राम आपदा समिति के सदस्य व जनप्रतिनिधि पैदल चल कर लोगों को वैक्सीन लगवाने हेतु जागरूक करें तथा अलग-अलग परिस्थितियों के अनुसार प्रचार कराएं।

मुख्यमंत्री ने वीडियों कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से अधिकारियों को निर्देशित किया कि कोविड-19 का टीका लगवाने हेतु क्षेत्रीय भाषाओ के लोकगीतो के माध्यम से प्रचार करें एवं प्रदेश में संक्रमण को रोकने हेतु अलग माडल बनायें। श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना, अनुकंपा नियुक्त सेवा योजना, विशेष अनुग्रह योजना, कोविड उपचार योजना, निःशुल्क राशन योजना आदि लोगों की सुविधाओं के लिए चलाई जा रही है। ग्रामीण क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी को सक्रिय करे तथा वें अपने क्षेत्रों में योग को रोग प्रतिरोधक क्षमता के रूप से 21 जून 2021 विश्व अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर विकसित करें। स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करे हेतु एक महिला और एक पुरूष को प्रशिक्षित कर प्रत्येक ग्राम पंचायतों में लगाए।

इसी प्रकार विकासखण्ड स्तर पर भी तीन लोगों को रोग प्रतिरोधक कार्यों हेतु लगाएं ये लोग अन्य रोगों को रोकने में भी कार्य करेगें। तीसरी लहर से बचने हर संभव प्रयास करे तथा स्वास्थ्य की जो व्यवस्थाएं है उन्हें सुदृढ करते हुए अधिक समस्या आने पर उससे निपटने हेतु तैयार रहें, पूर्व से ऐसा प्रयास करे कि तीसरी लहर आए ही नही और यदि आती है तो वह विकट न हो। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने शहडोल जिले में वैक्सीनेशन के तीव्र गति से कराए जा रहें कार्य की सराहना करते हुए कहा कि यह चमत्कारी कार्य शहडोल जिले जनप्रतिनिधियों एवं जिला प्रशासन के लोगों ने मिलकर किया है इसे निरंतर शत-प्रतिशत पूर्ण करने में लगे रहें।

विधायक जयसिंहनगर श्री जयसिंह मरावी ने और अधिक वैक्सीन का डोज उपलब्ध कराने हेतु मुख्यमंत्री से आग्रह किया। जिस पर मुख्यमंत्री ने उन्हें आवश्स्त करते हुए कहा कि, शहडोल जिले के कार्य को देखते हुए वैक्सीन के डोज को बढाया जाएगा। इस मौके पर विधायक जयसिंहनगर श्री जयसिंह मरावी, जैतपुर श्रीमती मनीषा सिंह, ब्यौहारी श्री शरद कोल, कमिश्नर शहडोल संभाग श्री राजीव शर्मा, एडीजी श्री जी.जनार्दन, अध्यक्ष नगरपालिका श्रीमती उर्मिला कटारे, कलेक्टर डॉ. सतेन्द्र सिंह, पुलिस अधीक्षक श्री अवधेश कुमार गोस्वामी, डीन मेडिकल कॉलेज डॉ. मिलिंद शिलारकर, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व सोहागपुर श्री शेर सिंह मीणा, संयुक्त कलेक्टर श्री दिलीप पाण्डे, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व जैतपुर श्री धर्मेन्द्र मिश्रा, प्रभारी सीएमएचओ डॉ. व्हीएस बारिया, सिविल सर्जन डॉ. जीएस परिहार, जिला टीकाकरण डॉ. अंशुमन सोनारे सहित अन्य जिला आपदा प्रबंधन समिति के सदस्य श्री राजेश्वर उदानिया, महेश भागदेव, श्री प्रदीप सिंह, मनोज गुप्ता, राजेश गुप्ता, शानउल्ला खान, श्री श्रीनिवास पाण्डे सहित अन्य लोग उपस्थित थें।

Created On :   14 Jun 2021 9:24 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story