comScore

जनपद पंचायत बुढार में कोरोना बैलेन्टियरो का प्रशिक्षण सम्पन्न!

जनपद पंचायत बुढार में कोरोना बैलेन्टियरो का प्रशिक्षण सम्पन्न!

डिजिटल डेस्क | शहडोल जिला समन्वयक जन अभियान परिषद श्री विवेक पाण्डे ने जानकारी दी है कि, आज जनपद पंचायत बुढार में कोविड 19 संक्रमण से बचाव हेतु कोरोना बैलेंटियरो को प्रशिक्षण दिया गया। प्रशिक्षण में कोरोना महामारी से बचाव एवं लोगो को जागरूक करने के लिए भी कहा गया। उन्होने बताया कि कोरोना वॉलेन्टियर प्रशासन के सहयोग के लिए तत्पर और सजगता से कार्य करेंगे। उसी तारतम्य में कलेक्टर शहडोल ने आप लोगों से कार्य की उम्मीद की है।

बैलेन्टियर के द्वारा -फीवर क्लीनिक में लोगों का सहयोग करना,गांव में बाहर से आने वाले लोगों की सूची बनाना एवं उसकी सूचना उचित माध्यम से विकासखंड समन्वयक और जिला समन्वयक के माध्यम से कलेक्टर तक पहुंचाने की व्यवस्था करना,कंटेंनमेंट जोन मे जो करोना पॉजिटिव भाई बहन होम आइसोलेशन में हैं या उनके परिवार के सदस्य हैं वह अनावश्यक या तो बाहर घूम रहे हैं या उनके घर में अन्य लोगों का आना जाना है उसकी जानकारी भी उचित माध्यम से प्रशासन तक पहुंचाना है।

समाज को सक्रिय रूप से भागीदार बनाने के उद्देश्य मैं भी करोना बैलेंस न अभियान संचालित किया जा रहा है जिसके अंतर्गत विकासखंड बुढार के अधिक से अधिक लोगों ने पंजीयन किया है एवं ग्राम में गठित ग्राम विकास प्रस्फुटन समिति और सीएमसीएलडीपी के छात्र छात्राओं स्वैच्छिक संगठनों द्वारा इस अभियान से जुड़कर करोना को मात देने के लिए जागरूकता अभियान चलाया है।

गांव-गांव में जाकर लोगों को मास्क पहनने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने हाथों को बार बार धोना 45 वर्ष के सभी लोगों को वैक्सिनेशन करवाने को प्रेरित किया जा रहा है।इस कार्यक्रम में नायब तहसीलदार साक्षी गौतम डॉ, सुधीर त्रिपाठी ,बी पी एम नरेंद्र विश्वकर्मा जन अभियान परिषद के ब्लॉक समन्वयक रविंद्र शुक्ला ,समाजिक कार्यकर्ता पंकज शर्मा, बीएसडब्ल्यू के छात्र छात्रा व बैलेन्टियर उपस्थित रहे।

कमेंट करें
n4vd0