• Dainik Bhaskar Hindi
  • State
  • Covid-19 Media Bulletin - 3 new people have become healthy due to corona virus infection in the district!

दैनिक भास्कर हिंदी: कोविड-19 मीडिया बुलेटिन - जिले में कोरोना वायरस के संक्रमण से 3 नये व्यक्ति हुये स्वस्थ!

June 24th, 2021

डिजिटल डेस्क | छिन्दवाड़ा बुधवार को रात्रि 8 बजे तक पिछले 24 घण्टे में कोरोना वायरस संक्रमण से 3 नये व्यक्ति स्वस्थ हुये हैं और आज किसी भी व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजीटिव प्राप्त नहीं हुई है। पिछले 24 घण्टे में कोरोना वायरस संक्रमण से किसी व्यक्ति की मृत्यु का प्रकरण सामने नहीं आया है। इस तरह अभी तक जिले में कोरोना वायरस के एक लाख 93 हजार 875 जांच सेम्पलों में से एक लाख 86 हजार 779 सेम्पल नेगेटिव व 6 हजार 346 सेम्पल पॉजिटिव पाये गये हैं और संक्रमण से मुक्त होकर 6 हजार 212 व्यक्ति स्वस्थ हो चुके हैं, जबकि अभी तक कोरोना संक्रमण से कुल 120 व्यक्तियों की मृत्यु दर्ज की गई है।

कलेक्टर श्री सुमन ने जिले के सभी नागरिकों से कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिये मास्क लगाने, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने और समय–समय पर हाथ सेनेटाईज करने के साथ ही कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिये जिले में लगाये गये प्रतिबंधों का कडाई से पालन सुनिश्चित करने की अपील की है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.जी.सी.चौरसिया ने बताया कि जिले में अन्य राज्यों और जिलों से अभी तक 57 हजार 647 यात्री आये हैं जिनकी स्क्रीनिंग कर स्वास्थ्य परीक्षण भी कर लिया गया है तथा 57 हजार 51 व्यक्तियों का होम क्वारेंटाईन पूर्ण हो चुका है।

वर्तमान में जिला चिकित्सालय के आईसोलेशन वार्ड में कोरोना संक्रमित 14 व्यक्तियों को भर्ती कर उनका समुचित उपचार किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि जिला स्तरीय कंट्रोल रूम नंबर-07162-242996 अथवा टोल फ्री नंबर-1075 पर संपर्क कर कोरोना वायरस और उससे बचाव के संबंध में आवश्यक जानकारी प्राप्त की जा सकती है। उल्लेखनीय है कि जिले में कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम एवं उपचार के लिये जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग द्वारा निरतंर प्रयास किये जा रहे हैं। साथ ही राज्य स्तर द्वारा जारी किये गये सभी दिशा निर्देशों का पालन किया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...