comScore

जम्मू-कश्मीर: अनंतनाग मुठभेड़ में लश्कर के दो आतंकी ढेर, हथियार-गोला बारूद बरामद

जम्मू-कश्मीर: अनंतनाग मुठभेड़ में लश्कर के दो आतंकी ढेर, हथियार-गोला बारूद बरामद

हाईलाइट

  • श्रीनगर एनकाउंटर में ढेर हुए थे तीन आतंकी

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग (Anantnag) में शुक्रवार सुबह सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हो गई। इस ऑपरेशन में सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादियों को मार गिराया है। आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद किए गए हैं। फिलहाल इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है। 

जम्मू-कश्मीर: अवंतीपोरा के त्राल में मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया

जानकारी के मुताबिक, आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना के बाद सुरक्षाबलों द्वारा अनंतनाग के सिर्हामा इलाके का घेराव कर तलाशी अभियान शुरू करने के बाद दोनों पक्षों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई। सुरक्षाबल जैसे ही छिपे हुए आतंकियों के ठिकाने के करीब पहुंचे, आतंकियों ने अंधाधुंध फायरिंग कर दी।

एक दिन पहले गुरुवार को अवंतीपोरा (Awantipora) में त्राल के मगामा इलाके में एनकाउंटर हुआ था, जिसमें एक आतंकी मारा गया था। आतंकी के पास से हथियार और गोला बारूद बरामद किए गए थे। मंगलवार को जम्मू-कश्मीर में बडगाम जिले के चरार-ए-शरीफ इलाके में मुठभेड़ के दौरान एक आतंकी मारा गया था।

श्रीनगर एनकाउंटर में ढेर हुए थे तीन आतंकी
इससे पहले 17 सितंबर को श्रीनगर (Srinagar) के बटमालू क्षेत्र में एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकवादियों को मार गिराया था। गोलीबारी में एक नागरिक की भी मौत हुई थी।डीजीपी दिलबाग सिंह ने बताया था, इस साल सुरक्षाबलों ने श्रीनगर में सात ऑपरेशनों में 16 आतंकवादियों को मार गिराया। इस साल कुल 72 से अधिक ऑपरेशन में 177 से ज्यादा आतंकवादी मारे जा चुके हैं। इनमें पाकिस्तान से जुड़े कई विदेशी आतंकवादी भी शामिल हैं। 

कमेंट करें
8GUJV