comScore

सुशांत केस: NCB ऑफिस से निकलीं रिया चक्रवर्ती, दूसरे दिन की पूछताछ खत्म


हाईलाइट

  • सुशांत सिंह की मौत के मामले में CBI और NCB की जांच जारी
  • रिया चक्रवर्ती की नहीं हुई गिरफ्तारी, जारी रहेगी पूछताछ

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मौत के मामले में ड्रग्स कनेक्शन को लेकर NCB की टीम तेजी से जांच कर रही है। आज फिर से एनसीबी दफ्तर में रिया चक्रवर्ती से पूछताछ की गई। ड्रग्स कनेक्शन की जांच के एनसीबी ने SIT का गठन किया है। SIT के हेड केपीएस मल्होत्रा रिया से दूसरे राउंड की पूछताछ की। बताया जा रहा है कि मंगलवार को भी रिया से पूछताछ की जाएगी। 

रविवार को भी रिया से ड्रग्स कनेक्शन को लेकर 6 घंटे पूछताछ की गई थी। रिया के वकील सतीश मानशिंदे ने बयान दिया था कि, उन्होंने अग्रिम जमानत दायर नहीं की है और रिया अपनी गिरफ्तारी के लिए तैयार हैं। शुक्रवार को एनसीबी ने रिया के भाई शोविक चक्रवर्ती और सुशांत के हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा को गिरफ्तार किया था। शनिवार को एनसीबी ने सुशांत के स्टाफ दीपेश सावंत को भी हिरासत में ले लिया था।

वहीं सुशांत राजपूत की मौत के मामले में CBI की जांच का आज (7 सितंबर) 18वां दिन है। सीबीआई और ईडी भी इस केस में रिया और सुशांत के करीबियों से लगातार पूछताछ कर रही है। CBI की टीम क्राइम सीन को रिक्रिएट करने के लिए शनिवार को एम्स के डॉक्टरों और बहन मीतू के साथ बांद्रा में सुशांत के घर गई थी। 

सुशांत सिंह राजपूत मामला LIVE Updates:

सुशांत की बहन प्रियंका के खिलाफ रिया ने दर्ज कराई शिकायत 
रिया चक्रवर्ती ने फर्जी मेडिकल पर्चे को लेकर सुशांत सिंह राजपूत की बहन प्रियंका के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। साथ ही दिल्ली स्थित RML हॉस्पिटल के डॉक्टर तरुण कुमार के खिलाफ भी शिकायत दर्ज कराई है। रिया के वकील सतीश मानशिंदे ने इसकी जानकारी दी है। जालसाजी, एनडीपीएस एक्ट और टेली मेडिसिन प्रैक्टिस गाइडलाइंस 2020 के तहत केस दर्ज कराया गया है।

विसरा रिपोर्ट 10 दिन के अंदर आएगी
सुशांत के विसरा की जांच कर रही एम्स की टीम के मेडिकल बोर्ड की मीटिंग 17 सितंबर को होगी। इस फॉरेंसिक पैनल में 6 डॉक्टर हैं। फॉरेंसिक टीम यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि, कहीं सुशांत को कोई जहर तो नहीं दिया गया था। AIIMS के फॉरेंसिक डिपार्टमेंट के हेड और सुशांत केस के लिए गठ‍ित मेड‍िकल बोर्ड के चेयरमैन डॉ. सुधीर गुप्ता ने सोमवार को बताया, 10 दिन के अंदर जांच रिपोर्ट आ जाएगी।

जैद और बासित की जमानत याचिका खारिज
एनसीबी द्वारा हिरासत में लिए गए ड्रग पेडलर जैद विलात्रा और अब्दुल बासित परिहार की जमानत याचिकाओं को कोर्ट ने खारिज कर दिया है। दोनों 9 सितंबर तक के लिए एनसीबी की हिरासत में हैं।

शोविक, मिरांडा और जैद का हुआ मेडिकल टेस्ट
सोमवार को एनसीबी ने शोविक चक्रवर्ती, सैमुअल मिरांडा और जैद विलात्रा का मेडिकल टेस्ट कराया। इसके बाद तीनों को वापस एनसीबी ऑफिस लाया गया। हिरासत में हर 24 घंटे में आरोपियों का मेडिकल टेस्ट होगा।

- एनसीबी दफ्तर पहुंची रिया चक्रवर्ती

- एक और ड्रग पेडलर गिरफ्तार
नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने आज अनुज केसवानी को ड्रग पेडलिंग के आरोप में गिरफ्तार किया है। इसका नाम कैजान इब्राहिम से पूछताछ के दौरान सामने आया था।

अब तक कई लोग हुए गिरफ्तार
ड्रग्स कनेक्शन में अब तक सुशांत के स्टाफ मेंबर दीपेश सावंत, अब्दुल बासित परिहार, जैद विलात्रा, शोविक चक्रवर्ती, सैमुअल मिरांडा और अब्बास लखानी को गिरफ्तार किया जा चुका है। कैजान इब्राहिम को भी गिरफ्तार किया गया था, लेकिन शनिवार उसे कोर्ट से जमानत मिल गई।

शोविक 9 सितंबर तक एनसीबी की रिमांड पर
कोर्ट ने शोविक, सैमुअल और दीपेश को 9 सितंबर तक एनसीबी की हिरासत में भेजा है। एनसीबी ने शुक्रवार देर रात शोविक और सैमुअल मिरांडा को गिरफ्तार किया था। दोनों को शनिवार दोपहर कोर्ट में पेश किया गया। एनसीबी ने 7 दिन की रिमांड मांगी थी, लेकिन अदालत ने सिर्फ 4 दिन की रिमांड दी।

कमेंट करें
64h1o