उत्तर प्रदेश: गैंगरेप के आरोपियों पर पुलिस ने नहीं लिया एक्शन, पीड़िता ने लगाई फांसी

UP: rape victim hanged, police did not take action against the accused
उत्तर प्रदेश: गैंगरेप के आरोपियों पर पुलिस ने नहीं लिया एक्शन, पीड़िता ने लगाई फांसी
उत्तर प्रदेश: गैंगरेप के आरोपियों पर पुलिस ने नहीं लिया एक्शन, पीड़िता ने लगाई फांसी
हाईलाइट
  • आरोपियों पर कानूनी कार्रवाई न होने से परेशान थी पीड़िता- परिजन
  • पीड़िता के साथ जहांगीराबाद इलाके के ही रहने वाले तीन युवकों ने किया था गैंगरेप
  • लखनऊ में गैंगरेप पीड़िता ने लगाई फांसी

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। यूपी के बाराबंकी में दुष्कर्म पीड़िता ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। एलएलबी की पढ़ाई कर रही 22 वर्षीय छात्रा जहांगीराबाद इलाके में अपने के रिश्तेदार के घर पर रहती थी। परिजनों ने जब सुबह युवती को जगाने के लिए दरवाजा खटखटाया तो अंदर से कोई जवाब नहीं मिला। परिजनों को जब शंका होने लगी तो उन्होंने किसी तरह दरवाजा खोला तो युवती का शव फंदे पर लटका मिला। जिसके बाद परिजनों ने पुलिस को सूचना दी। जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को फंदे से उतारा। वहीं पुलिस को पीड़िता के कमरे से मोबाइल फोन बरामद हुआ है। 

पुलिस ने नहीं की कोई कार्रवाई
दरअसल, जहांगीराबाद की रहने वाली पीड़िता ने अपने ही गांव के युवक लेखपाल समेत दो अन्य लोगों पर दुष्कर्म का आरोप लगाया था। इस मामले में पुलिस ने 2 सितंबर को केस दर्ज कर लिया था, लेकिन आरोपियों पर पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की थी। जिससे परेशान होकर पीड़िता ने आत्महत्या जैसा कदम उठाया। इस मामले में पुलिस अधीक्षक (एसपी) ने जांच के आदेश दिए है। 

उन्नाव में भी दुष्कर्म पीड़िता ने खुद पर लगाई थी आग
आपको बता दें कि कुछ महीने पहले ही उन्नाव में दुष्कर्म पीड़िता को न्याय नहीं मिलने के चलते उसने एसपी कार्यालय के सामने खुद को आग के हवाले कर लिया था। जिसके बाद 70 प्रतिशत झुलसी पीड़िता की इलाज के दौरान मौत हो गई थी।

Created On :   8 Jan 2020 6:35 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story