दैनिक भास्कर हिंदी: कॉमेडियन सुनील पाल ने FIR दर्ज होने के बाद मांगी माफी, डॉक्टर्स का उड़ाया था मजाक

May 6th, 2021

डिजिटल डेस्क,मुंबई। डॉक्टरोंं के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी के आरोप में स्टैंडअप कॉमेडियन सुनील पाल के खिलाफ मुंबई के अंधेरी पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज की गई है। अपनी वेबसाइट और फेसबुक के जरिए पाल ने वीडियो शेयर किया था जिसमें उन्होंने डॉक्टरों के लिए चोर, शैतान, बेईमान जैसे शब्दों का इस्तेमाल किया था। साथ ही उन्होंने डॉक्टरों पर मानव अंगों की तस्करी का आरोप लगाया था। इससे नाराज एसोसिएशन ऑफ मेडिकल कंसल्टंट संगठन की अध्यक्ष डॉक्टर सुष्मिता भटनागर ने अंधेरी पुलिस स्टेशन में शिकायत की जिसके आधार पर पुलिस ने पाल के खिलाफ आईपीसी की धारा 505(2), 500 के तहत मानहानि का मामला दर्ज कर लिया गया है। वीडियो में पाल ने कहा था कि डॉक्टर भगवान का रूप होते हैं लेकिन 90 फीसदी डॉक्टरों ने दानव का रूप धारण कर लिया है। मरीजों के साथ धोखाधड़ी की जा रही है। गरीबों को डराया जा रहा है। उन्हें यह कहकर परेशान किया जा रहा है कि बेड, प्लाज्मा और दवा नहीं है। पाल ने यह भी आरोप लगाया कि लोगों को जबरन कोविड पॉजिटिव बताकर अस्पतालों में भर्ती किया जा रहा है। मरने के बाद भी मरीजों के नाम पर बिल बनाए जा रहे हैं और शरीर के अंग निकालकर उनकी तस्करी की जा रही है।

विवाद बढ़ने के बाद मांगी माफी

सुनील पाल ने गुरुवार को जारी वीडियो संदेश में कहा कि मेरे खिलाफ अंधेरी पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज हुई है। कुछ लोगों का आरोप है कि मैंने डॉक्टरों और मेडिकल टीम के लिए भलाबुरा कहा है। मैंने आसपास के वातावरण को देखते हुए थोड़ा बहुत कहा है लेकिन सबके लिए नहीं कहा। डॉक्टर भगवान का रुप हैं लेकिन कहीं कुछ गड़बड़ होता है तो पेशा बदनाम होता है। नीम हकीम खतरा ए जान और 100 में से 80 बेईमान फिर भी मेरा देश महान जैसी कहावतें किसी वजह से बनीं हैं। फिर भी मेरी बात से किसी का दिल दुखा हो तो मैं माफी मांगता हूं। डॉक्टरी पेशे का अपमान करने का मेरा कोई इरादा नहीं है।

आपको बतादें देशभर में कोरोना की दूसरी लहर चल रही है। लाखों की संख्या में कोरोना केस सामने आ रहे है। ऐसे वक्त में पूरा मेडिकल स्टाफ और फ्रंटलाइन वर्कर्स लोगों की जान बचाने का काम कर रहे है। इस बीच कॉमेडियन सुनील पाल ने डॉक्टर्स का मजाक उड़ाते हुए कुछ ऐसे शब्द कह दिए, जो लोगों को पसंद नहीं आया और सुनील के खिलाफ FIR दर्ज हो गई।

क्या हैं पूरा मामला

  • 'कॉमेडी सकर्स' जैसे रियलिटी शो से नाम कमाने वाले सुनील पाल के खिलाफ FIR दर्ज कर लिया गया है।
  • सुनील पाल के खिलाफ मुंबई के अंधेरी पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज हुआ है।
  • बता दें कि सुनील पाल ने अपनी वेबसाइट पर डॉक्टरों को लेकर एक वीडियो अपलोड किया था।
  • वीडियो में सुनील पाल कहते हैं कि, 'डॉक्टर भगवान का रूप होते हैं, लेकिन 90 प्रतिशत डॉक्टरों ने बुरा स्वरूप ले लिया है और वे ढोंगी होते हैं। गरीब लोगों को कोविड के नाम पर पूरे दिन डराया जा रहा है, उन्हें यह कह कर अपमानित और प्रताड़ित किया जा रहा है कि कोई बिस्तर, प्लाज्मा, दवा नहीं है, ये नहीं है वो नहीं है।' 
  • इस वीडियो की वजह से ट्रोल होने के बाद सुनील ने एक और वीडियों अपलोड करते हुए कहा कि, मैंने सभी डॉक्टरों पर निशाना नहीं साधा था। अगर मेरे बयानों से डॉक्टरों को ठेस पहुंची है, तो मैं माफी मांगता हूं और अपने शब्दों को वापस लेता हूं। डॉक्टर वास्तव में भगवान का एक रूप है।