भारतीय क्रिकेट: भारतीय टीम के हेड कोच बने रहेंगे राहुल द्रविड़, बीसीसीआई ने बढ़ाया पूरे सपोर्ट स्टाफ का कॉन्ट्रैक्ट

भारतीय टीम के हेड कोच बने रहेंगे राहुल द्रविड़, बीसीसीआई ने बढ़ाया पूरे सपोर्ट स्टाफ का कॉन्ट्रैक्ट
  • वर्ल्ड कप के दौरान खत्म हो गया था सपोर्ट स्टाफ कॉन्ट्रैक्ट
  • बीसीसीआई ने दोबारा से बढ़ाया सपोर्ट स्टाफ का कार्यकाल
डिजिटल डेस्क, मुंबई। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (आईसीसीआई) ने टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ के कॉन्ट्रैक्ट को बढ़ा दिया है। इसका मतलब है कि राहुल द्रविड़ अगले दो साल तक के लिए एक बार फिर से भारतीय टीम के हेड कोच पद को संभालेंगे। राहुल द्रविड़ के साथ पूरे सपोर्ट स्टाफ के कार्यकाल को दोबारा से बढ़ाया गया है। इससे पहले वनडे वर्ल्ड कप के दौरान राहुल द्रविड़ का कार्यकाल समाप्त हो गया था। जिसके बाद रिपोर्ट्स सामने आ रही थी कि राहुल द्रविड़ अपने कॉन्ट्रैक्ट को रिन्यू नहीं कराना चाहते हैं। इसलिए उनकी जगह वीवीएस लक्ष्मण को भारतीय टीम का हेड कोच बनाया जाएगा। लेकिन बीसीसीआई ने आज यानि कि बुधवार को ऑफिशियल रूप से हेड कोच राहुल द्रविड़ का कॉन्ट्रैक्ट बढ़ा दिया है।
बोर्ड ने बढ़ाया सपोर्ट स्टाफ का कार्यकाल

बीसीसीआई ने प्रेस रिलीज के जरिए जानकारी दी कि हेड कोच राहुल द्रविड़ और टीम इंडिया के सपोर्ट स्टाफ के कॉन्ट्रैक्ट को रिन्यू किया गया है। हाल ही में खत्म हुए वनडे वर्ल्ड 2023 के बाद उनका कॉन्ट्रैक्ट समाप्त गया था। जिसके बाद बीसीसीआई ने राहुल द्रविड़ के साथ बातचीत करने के बाद कॉन्ट्रैक्ट को रिन्यू करने का फैसला लिया है। हेड कोच राहुल द्रविड़ सहित बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर, फील्डिंग कोच टी दिलीप और गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे का भी कार्यकाल बढ़ा है। इस दौरान बोर्ड ने ना सिर्फ हेड कोच राहुल द्रविड़ और पूरे सपोर्ट स्टाफ बल्कि टीम के स्टैंड-इन हेड कोच वीवीएस लक्ष्मण की भी जमकर तारीफ की।

हेड कोच के रूप में रहा शानदार कार्यकाल

यूएई में हुए टी-20 वर्ल्ड कप के बाद भारतीय टीम के साथ जुड़े राहुल द्रविड़ का बतौर हेड कोच कार्यकाल बेहद ही शानदार रहा। इन दो सालों में भारतीय टीम ने देश और विदेश दोनों जगह धमाकेदार प्रदर्शन किया। हालांकि, इस दौरान भारतीय टीम कोई आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीत सकी। लेकिन इस बीच खेले गए तीन आईसीसी टूर्नामेंट्स में भारतीय टीम नॉक-आउट राउंड में पहुंची। जिसमें साल 2022 के टी-20 वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल, साल 2022-23 टेस्ट चैम्पियनशिप सर्कल में फाइनल और इस साल भारत में खेले गए वनडे वर्ल्ड कप का फाइनल शामिल है।

Created On :   29 Nov 2023 8:22 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story