मौत: अमरावती में चुनावी ड्यूटी पर कर्मी ने तोड़ा दम, चेकपोस्ट पर पड़ा दिल का दौरा

अमरावती में चुनावी ड्यूटी पर कर्मी ने तोड़ा दम, चेकपोस्ट पर पड़ा दिल का दौरा
  • शिक्षा विभाग में कनिष्ठ प्रशासन अधिकारी के रूप में थे कार्यरत
  • ड्यूटी बहिरम मध्य प्रदेश सीमा पर चेकपोस्ट में जांच दल में लगी थी
  • स्वास्थ्य बिगड़ा, लेकिन नहीं दिया ध्यान, करते रहे काम

डिजिटल डेस्क, अचलपुर(अमरावती)। लोकसभा चुनाव में ड्यूटी पर तैनात एक कर्मचारी की दिल का दौरा पड़ने से मृत्यु हो गई। बुधवार को दोपहर में यह हादसा हुआ। मृत कर्मचारी का नाम राजू पंजाबराव वऱ्हेकर (50) है। मूलत: अंजनगांव सुर्जी के निवासी राजू चांदुर बाजार पंचायत समिति अंतर्गत शिक्षा विभाग में कनिष्ठ प्रशासन अधिकारी के रूप में कार्यरत थे।

तबीयत बिगड़ी लेकिन ध्यान नहीं दिया : लोकसभा चुनाव में उनकी ड्यूटी बहिरम मध्य प्रदेश सीमा पर चेकपोस्ट में जांच दल में लगाई गई थी। नियोजन के अनुसार वे बुधवार को सुबह बहिरम नाके पर पहुंचे। इस दौरान दल के साथ उन्होंने वाहनों की जांच की। इसी समय उनका स्वास्थ्य बिगड़ा, लेकिन ड्यूटी को प्राथमिकता देते हुए तबीयत की ओर ध्यान नहीं दिया। जब ज्यादा तकलीफ होने लगी तो उन्हें परतवाड़ा के संजीवनी अस्पताल में भर्ती कराया गया। औषधोपचार को प्रतिसाद नहीं मिलने से उनकी सांसें उखड़ गईं। यह खबर फैलते ही अचलपुर पंस के कर्मचारी तत्काल अस्पताल पहुंचे। वे अपने पीछे मां, पत्नी, बेटा, बेटी ऐसा भरापूरा परिवार शोकाकुल छोड़ दिए गए हैं।

सात दिन पहले दर्यापुर में भी हुई थी ऐसी ही घटना : दर्यापुर तहसील कार्यालय में 3 अप्रैल को राजस्व सहायक के रूप में अंकुश होले (32) की चुनावी काम करते समय अचानक दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई। घटना के सात दिन बाद ही अचलपुर तहसील कार्यालय में इसी तरह चुनावी कर्मचारी की ड्यूटी पर दिल का दौरा पड़ने से हुई मौत के कारण चुनाव कर्मचारियों में चिंता के साथ भय व्याप्त है। 8 दिनों के भीतर दो चुनावी कर्मचारियों को दिल का दौरा पड़ने से सहयोगी कर्मचारी िचंतित नजर आ रहे हैं।

बारात में नाचते-नाचते अचानक गिर पड़ा युवक, गई जान : बुधवारा के जहांगिरदार परिसर में परिचित की शादी में मेहमान बनकर आए परतवाड़ा निवासी सौरभ सुनील खेरडे (30) बारात में नाचते समय गिरने से घायल हो गया। उपचार दौरान युवक की मौत हो गई। इस मामले में पुलिस ने आकस्मिक मृत्यु का मामला दर्ज कर लिया है। जानकारी के अनुसार परतवाड़ा के धोतरखेडा निवासी सौरभ खेरडे रविवार को अमरावती में बुधवारा निवासी परिचित के घर शादी में आया था। घर में सभी और शादी की खुशियां थी। रविवार को शाम 6 बजे घर से दूल्हे की बारात निकली। सभी बाराती बैंड बाजे के साथ बारात में नाच रहे थे। इस समय सौरभ नाचते समय गिर गया। जिससे उसके सिर पर अंदरूनी चोट आई। परिचित लोगों ने उपचार के लिए अस्पताल में दाखिल किया। लेकिन मंगलवार को उपचार दौरान सौरभ खेरडे की मौत हो गई। खोलापुरी गेट पुलिस ने आकस्मिक मृत्यु का मामला दर्ज कर लिया है।

Created On :   11 April 2024 10:16 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story