जनजागरण: 11580 विद्यार्थियों ने लगाए ‘आई विल वोट’ के नारे , मतदाता जागरूकता अभियान

11580 विद्यार्थियों ने लगाए ‘आई विल वोट’ के नारे , मतदाता जागरूकता अभियान
  • मतदान कर लोकतंत्र का उत्सव मनाएं
  • जिलाधिकारी कटियार ने किया आह्वान
  • मतदान का प्रतिशत बढ़ाने की दृष्टि से विविध उपक्रम

डिजिटल डेस्क, अमरावती । लोकसभा चुनाव के चलते मतदान का प्रतिशत बढ़ाने की दृष्टि से विविध उपक्रम स्वीप उपक्रम के तहत अमल में लाए जा रहे हैं। इसी के एक हिस्से के तहत सोमवार को सुबह विभागीय क्रीड़ा संकुल के मैदान पर 11 हजार 580 विद्यार्थी, महिला, नागरिक, युवा मतदाताओं ने मानव श्रृंखला तैयार कर मतदान प्रक्रिया में मतदाताओं से ज्यादा से ज्यादा सहभाग लेकर मतदान करने का संदेश दिया। जिलाधिकारी एवं जिला चुनाव अधिकारी सौरभ कटियार ने मतदान के दिन अमरावतीवासियों ने मतदान करते हुए लोकतंत्र का उत्सव मनाने का आह्वान इस समय किया। उपस्थित सभी ने ‘आई विल वोट’ के नारे लगाए।

मानवी श्रृंखला के कार्यक्रम में उपस्थित सभी ने मतदान के लिए 26 अप्रैल को घर से बाहर निकल कर मतदान करने की शपथ ली। पश्चात मतदान जनजागरण के लिए प्रशासकीय अधिकारी विविध संगठन के पदाधिकारी, मीडिया प्रतिनिधियों के बीच क्रिकेट मैच हुआ तथा विविध शाला के विद्यार्थियों ने मतदान जनजागरण के लिए पथनाट्य प्रस्तुत किए। पद्मश्री शंकरबाबा पापलकर अमरावती लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के मुख्य चुनाव निरीक्षक सी.जी. रजनी कांथन, खर्च चुनाव निरीक्षक अनूपकुमार वर्मा, जिलाधिकारी व जिला चुनाव अधिकारी सौरभ कटियार, पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी, अपर जिलाधीश सूरज वाघमारे, अमरावती विद्यापीठ के कुलगुरु डॉ. मिलिंद बारहाथे, निवासी उप जिलाधीश अनिल भटकर, मनपा आयुक्त देवीदास पवार, उपजिला चुनाव अधिकारी शिवाजी शिंदे, पुलिस उपायुक्त सागर पाटील तथा अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन स्वीप के सहायक नोडल अधिकारी डॉ. कैलाश घोडके ने किया। विद्यार्थियों को प्रोत्साहन देने के लिए सभी ने खुली जिप से विद्यार्थियों का निरीक्षण किया।

90 प्रतिशत से ज्यादा मतदान होना चाहिए : पद्मश्री पापड़कर : अमरावती जिले के मतदान के प्रतिशत में वृद्धि हाेनी चाहिए। इसके चलते जिलाधिकारी व जिला चुनाव अधिकारी सौरभ कटियार ने मतदाता जनजागरण के लिए मानव श्रृंखला कार्यक्रम आयोजित किया। जिले में लगभग 50 हजार से ज्यादा रहनेवाले दिव्यांग, निराधार मतदाताओं का मतदान यह काफी महत्वपूर्ण है। 85 वर्ष से ज्यादा उम्र के मतदाताआंे का मतदान घर पहुंच लिया जाएगा। आगामी 26 अप्रैल को सभी ने मतदान करने का आह्वान पद्मश्री शंकरबाबा पापड़कर ने इस समय किया।

Created On :   9 April 2024 9:29 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story