चोरी: घर के सामने से उड़ाता था वाहन, दोपहिया चोर से बडनेरा पुलिस ने जब्त किए छह वाहन

घर के सामने से उड़ाता था वाहन, दोपहिया चोर से बडनेरा पुलिस ने जब्त किए छह वाहन
  • पूछताछ में आरोपी ने कबूली 6 चोरी की बात
  • लाखों के माल सहित पकड़ाया
  • और भी लोग शामिल होने का अंदेशा

डिजिटल डेस्क, अमरावती । बडनेरा पुलिस ने 10 फरवरी को घटित वाहन चोरी के एक मामले में भातकुली तहसील के मलकापुर में रहनेवाले उमेश भाऊराव वानखडे (27) को हिरासत में लेकर उसके पास से चोरी की छह दोपहिया जब्त की है। जानकारी के अनुसार बडनेरा के झूलेलाल अपार्टमेंट में रहनेवाले मनीष केवलानी ने अपनी दोपहिया एमएच 27-सीएस 7996 यह अपार्टमेंट की पार्किंग में खड़ी की थी। दूसरे दिन देखा तो वाहन गायब था।

10 फरवरी को बडनेरा पुलिस ने मामला दर्ज कर थानेदार पुनीत कुलट के नेतृत्व में जांच शुरू की। संदेह के आधार पर मलकापुर के उमेश वानखडे को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने छह दोपहिया चोरी करने की बात कबूली है। पुलिस ने उसके पास से एमएच 27-सीएस 7996, एमएच 34-वाई 2794, एमएच 27-डीजे 6061, एमएच 27-एयू 5228, एमएच 31-एवी 780, एमएच 27-डब्ल्यू 996 नंबर की दोपहिया जब्त की। जब्त वाहनों की कीमत 2 लाख 20 हजार रुपए बताई गई है। पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी, उपायुक्त सागर पाटील, एसीपी कैलाश पुनकर के मार्गदर्शन में पीआई पुनित कुलट के नेतृत्व में अहमद अली, मंगेश परिमल, रोशन निसर्ग, जावेद पटेल, विक्रम नसीबकर, राजकुमार राऊत, वचन पंडित आदि ने कार्रवाई की।

ट्रक चालक और उसके छह साथियों ने युवक पर किया रॉड से हमला : गाडगेनगर थाना क्षेत्र के मांडवा झोपड़पट्‌टी के पास लक्ष्मीनगर निवासी कुमार लखन जेधे (21) नामक युवक पर 12 फरवरी को शाम 4 बजे उसी इलाके के 6 लोगों ने रॉड से हमला कर दिया। हमले में युवक गंभीर घायल हो गया। हमलावरों में अंकुश निखरे, सुजल निखरे, सुरेश निखरे और अन्य तीन लोगों के शामिल होने की जानकारी सामने आई है।

कुमार ने थाने में दर्ज शिकायत में कहा है कि वह किसी काम से मांडवा झोपड़पट्‌टी के पास से जा रहा था। इसी दौरान रास्ते में उसका मित्र मिला और दोनों बात करने लगे। उसी समय अंकुश निखरे ट्रक लेकर जा रहा था। उसने कुमार के पास से ट्रक ले गया जिससे फरियादी ने उसे ट्रक ठीक से चलाने की सलाह दी। इस बात को लेकर अंकुश ने अपने परिसर के मित्रों को फोन कर बुलाया और कुमार के वाहन की चाबी निकाल ली। वहीं, ट्रक से लोहे का रॉड निकालकर कुमार पर हमला कर दिया। उसी समय अंकुश साथी सुजल निखरे, सुरेश निखरे व अन्य तीनों ने भी उस पर बेरहमी से रॉड से वार करना शुरू कर दिया। बीच-बचाव करने आए कुमार के पिता लखन जेधे को भी हमलावरों ने जख्मी किया और दोपहिया व ट्रक लेकर भाग गए। कुमार की बहन ने उसे और उसके पिता को अस्पताल में लाकर भर्ती किया। गाडगेनगर पुलिस ने सभी छह आरोपियों के खिलाफ धारा 307, 326, 143, 144, 147, 148 के तहत मामला दर्ज किया है।

Created On :   14 Feb 2024 12:57 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story