तफ्तीश: तेंदुआ खाल तस्करी मामले में पुलिस ने और एक आरोपी को ओडिशा से किया गिरफ्तार

तेंदुआ खाल तस्करी मामले में पुलिस ने और एक आरोपी को ओडिशा से किया गिरफ्तार
  • और भी लोगों के शामिल होने का अंदेशा
  • चार आरोपी पहले ही पकड़ाए
  • अन्य आरोपियों को तलाश रही पुलिस

डिजिटल डेस्क, अचलपुर (अमरावती) । परतवाड़ा वन विभाग की टीम ने तेंदुए की खाल की तस्करी के मामले में ओडिशा राज्य के बुड शहर से एक और तस्कर को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। इस गिरफ्तारी के साथ ही आरोपियों की कुल संख्या 5 हो गई। गिरफ्तार तस्कर का नाम कुंडीप्रसाद दानी (60) है। उसे उसके आवास से गिरफ्तार किया गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार दानी आर्थिक रूप से संपन्न माना जाता है। फिलहाल उक्त टीम बुड में है और इस तस्करी मामले में और भी आरोपियों की तलाश की जा रही है। मामले में आरोपियों की संख्या बढ़ने की संभावना है। गिरफ्तार आरोपी ने पूछताछ के दौरान वन टीम को बताया कि वह तस्करी के मामले में शामिल था। इसलिए उक्त टीम के बुड पहुंचने से पहले डीएफओ के संरक्षण में उक्त कार्रवाई की गई और वन विभाग की टीम के साथ-साथ वहां की पुलिस भी मौजूद है। इस मामले में और भी आरोपियों की तलाश कर रही है।

वन विभाग ने परतवाड़ा के अरुणोदय लॉज में खाल तस्करी के चारों आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार किया था। आरोपियों की वन हिरासत समाप्त होने के कारण तीनों को न्यायिक हिरासत में तीनों को अमरावती जेल भेज दिया गया है। वन विभाग की एक टीम आगे की जांच के लिए ओडिसा राज्य के लिए रवाना हो गई है। टीम डीएफओ अमित कुमार मिश्रा के मार्गदर्शन में आरएफओ दिनेश वाल्के, अमरावती मोबाइल स्क्वाड के आरएफओ भुजाडे, वनरक्षक प्रधान,सुधीर हाते, जगन पलियाल,आकाश साटम शामिल हैं।

दुर्घटना का दिखावा कर लाखों का तेल बेचनेवाले दो गिरफ्तार : जिले के तलेगांव दशासर थाना क्षेत्र के तहत 6 दिसंबर को ग्राम घुईखेड के निकट चंद्रभागा नदी की पुलिया पर एक टैंकर दुर्घटनाग्रस्त होकर नदी में गिरने की घटना हुई थी। तलेगांव पुलिस ने विस्तृत जानकारी ली। तब पता चला कि टैंकर ग्रेन आॅइल लेकर रामदेवबाबा साल्वंट ब्रह्मपुरी से जलगांव जा रहा था। मौके पर जांच के बाद पता चला कि दुर्घटना हुई ही नहीं, बल्कि उसका दिखावा किया गया। संदेह आने पर तलेगांव पुलिस ने रामदेवबाबा साल्वंट ब्रह्मपुरी कंपनी के व्यवस्थापक शेख जाहिद हुसैन हबीब शेख (53, ब्रह्मपुरी) के साथ संपर्क कर टैंकर चालक इंद्रजीत राजनाथ यादव (39, सुलतानपुर, यूपी) से पूछताछ की। चालक इंद्रजीत यादव ने ट्रांसपोर्टर के मालिक दिलीप यादव (50, मुंबई) से मिलीभगत कर इस टैंकर में रखे हुए 25 मैट्रिक टन ग्रेन आॅइल भुसावल के व्यापारी अमोल इंगले (30) को बेचा और यह बात किसी को पता न चले इसलिए टैंकर क्रमांक एमएच 12-क्यूडब्ल्यू 0875 पलटी होने का दिखावा किया। पुलिस ने इस मामले में दिलीपकुमार यादव और अमोल इंगले को गिरफ्तार किया। उनके पास से टैंकर और तेल बिक्री के 8 लाख 3 हजार 700 रुपए व हुंडाई क्रेटा कार इस तरह कुल 38 लाख 3 हजार 700 रुपए का माल जब्त किया है।

Created On :   13 Jan 2024 12:25 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story