ठगी: बेरोजगारों को अच्छी नौकरी का झांसा देकर आनलाइन ठगी, आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज

बेरोजगारों को अच्छी नौकरी का झांसा देकर आनलाइन ठगी, आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज
  • अमरावती में आनलाइन ठगी के तीन मामले
  • लिंक को क्लिक करते ही खाते से रकम गायब
  • साइबर क्राइम पुलिस कर रही पड़ताल

डिजिटल डेस्क, अमरावती। बेरोजगार युवकों को जॉब दिलवाने का झांसा देकर ऑनलाइन ठगी की घटनाएं दिनोंदिन बढ़ रही हैं। ऐसे ही दो मामलोंं में आयुक्तालय पुलिस के सायबर सेल ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। जिले में ऑनलाइन ठगी के तीन मामले सामने आए हैं।

जानकारी के अनुसार शिवकृपा कालोनी निवासी कपड़े का व्यवसाय करनेवाले हितेश संजय नानवानी (28) के टेलीग्राम पर ब्राइट ऑप्शन कंपनी ने जॉब देने का झांसा देकर अलग-अलग खाते में पैसे जमा करने कहा। हितेश नानवानी ने बताए गए खातों में कुल 4 लाख 34 हजार 716 रुपए 1 जून 2023 से 29 दिसंबर 2023 के बीच डाले। लेकिन उन्हेंं कहीं पर भी जॉब नहीं मिला। जिससे अपने साथ ऑनलाइन ठगी होने की बात उनके ध्यान में आई। इसी तरह ऑनलाइन ठगी की एक घटना गोपाल नगर के निकट गुरुकृ़पा कॉलोनी में रहनेवाले प्रतीक गजानन चिकटे (30) के साथ हुई। प्रदीप ने शिकायत में कहा कि उसे टेलीग्राम व मोबाइल पर अलग-अलग मैसेज भेजकर ऑनलाइन होटल बुकिंग का पार्टटाइम जॉब कर अच्छा कमीशन कमाने का झांसा दिया। बाद में उसे अलग-अलग खाते में पैसे भेजने की बात कहकर कुल 10 लाख 38 हजार 744 रुपए उसके खाते से निकाले गए। इन दोनों मामलों में आयुक्तालय पुलिस की साइबर सेल ने मामला दर्ज किया है।

इधर, केवाईसी अपडेट के बहाने 4.84 लाख से ठगा : जिले के परतवाड़ा के गुजरी बाजार में घनश्याम फूलचंद अग्रवाल की श्याम बीज भंडार नामक दुकान है। 10 जनवरी को उन्हें मोबाइल पर केवाईसी अपडेट करने के लिए एक लिंक आई। उस पर घनश्याम अग्रवाल ने क्लिक करते ही अाधार नंबर मांगा। आधार नंबर देने के बाद एक ओटीपी आई। घनश्याम अग्रवाल ने ओटीपी डालते ही उनके खाते से अज्ञात माेबाइल धारक ने 4 लाख 84 हजार 529 रुपए निकाल लिए।

बडनेरा से 25 चक्री नायलॉन मांजा जब्त : मकर संक्रांति पर पतंगोत्सव मनाया जाता है। इस पतंगोत्सव के लिए बडी मात्रा में प्रतिबंधित नायलॉन मांजे की बिक्री होती है। इस कारण पुलिस और मनपा की ओर से नायलाॅन मांजा जब्ती करने के लिए तलाशी मुहिम चलाई जा रही है। बडनेरा के पंचशील नगर में एक महिला के दुकान की तलाशी लेकर पुलिस ने 25 चक्री नायलॉन मांजा जब्त किया है। जिसकी कीमत 12 हजार 500 रुपए बताई जा रही है। पुलिस को खबर मिली थी कि जमीनबानु शेख मोहम्मद (50) नामक महिला चिल्लर बिक्री की दुकान में पंचशील नगर में नायलॉन मांजा बेच रही है। पुलिस ने उसके दुकान की तलाशी ली। तब दुकान के पीछे के हिस्से में 25 चक्री नायलॉन मांजा पाया गया। एक चक्री की कीमत 500 रुपए, इस तरह कुल 12 हजार 500 रुपए का माल जब्त किया गया। महिला के खिलाफ भादवि की धारा 188 तथा पर्यावरण संरक्षण कानून 5 व 6 के तहत मामला दर्ज किया है। यह कार्रवाई पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी, डीसीपी सागर पाटील, सहायक पुलिस आयुक्त पुंडकर के मार्गदर्शन में बडनेरा के डीबी स्कॉड ने की है।

Created On :   13 Jan 2024 12:43 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story