मुहिम: गड़चिरोली, थाना परिसर में रेकी करने पहुंचे नक्सलियों को सुरक्षा बलों ने खदेड़ा

गड़चिरोली, थाना परिसर में रेकी करने पहुंचे नक्सलियों को सुरक्षा बलों ने खदेड़ा
  • दोनों ओर से हुई अंधाधुंध गोलीबारी
  • बड़ी संख्या में विस्फोटक सामग्री बरामद
  • नक्सल खोज अभियान में दिखे बंदूकधारी

डिजिटल डेस्क, गड़चिरोली। एटापल्ली तहसील के नवनिर्मित वांगेतुरी पुलिस मदद केंद्र परिसर में बुधवार की रात्रि में रेकी करने पहुंचे दर्जनों बंदूकधारी नक्सलियों की योजना को विफल कर उन्हें वहां से खदेड़ने में गड़चिरोली के सुरक्षाबलों को कामयाबी मिली है। इस दौरान पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में दोनों तरफ से अंधाधुंध गोलीबारी हुई। जिसमें किसी के हताहत होने की जानकारी नहीं मिली है। मुठभेड़ के बाद घटनास्थल की जांच करने पर पुलिस ने वायर बंडल, आईडी बैटरी, डिटोनेटर्स, क्लेमोर माइन्स के हुक, सोलर पैनल, पिथस समेत विस्फोटक सामग्री बरामद की गई।

इस संबंध में पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, एटापल्ली तहसील के ग्राम वांगेतुरी और गर्देवाड़ा में नवनिर्मित पुलिस मदद केंद्र की नक्सलियों द्वारा रेकी शुरू होने की जानकारी पुलिस विभाग को मिली थी। जानकारी मिलते ही पुलिस अधीक्षक नीलोत्पल के मार्गदर्शन में अपर पुलिस अधीक्षक(अभियान)यतीश देशमुख में नेतृत्व में सी-60 जवानों की चार टीमें नक्सल खोज अभियान पर रवाना हुई। इस बीच वांगेतुरी पुलिस मदद केंद्र से 7 किमी की दूरी पर दर्जनांे की संख्या में पहुंचे बंदूकधारी नक्सलियों द्वारा किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की तैयारी में थे। इस दौरान हिद्दूर गांव से 500 मीटर की दूरी पर पुलिस सुरक्षा बल पर नक्सलियों द्वारा अचानक गोलियां दागना शुरू किया गया।

पुलिस ने जवाबी कार्रवाई करते हुए नक्सलियों पर गोलिया चलायी। इस बीच पुलिस के बढ़ते दबाव को देख नक्सली घने जंगल की ओर भाग गए। मुठभेड़ के बाद घटनास्थल की जांच करने पर यहां वायर बंडल, आईडी बैटरी, डिटोनेटर्स, क्लेमोर माइन्स के हुक, सोलर पैनल, पिथस समेत बडे़ पैमाने पर विस्फोटक सामग्री बरामद की गई। छग सीमा पर नक्सली मौजूद होने की जानकारी मिलने के कारण इस परिसर में नक्सल खोज अभियान और अधिक तेज करने के आदेश पुलिस अधीक्षक नीलोत्पल ने पुलिस अधिकारियों को दिए है।

Created On :   9 Feb 2024 11:06 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story