नाव डूबी: चामोर्शी . वैनगंगा नदी में पलटी महिला मजदूरों को ले जा रही नाव, 2 मृत, 4 लापता

चामोर्शी .  वैनगंगा नदी में पलटी महिला मजदूरों को ले जा रही नाव, 2 मृत, 4 लापता
  • तेज बहाव में अचानक डूबी नाव
  • नाविक ने बचाई एक की जान
  • पुलिस टीम कर रही तलाश

डिजिटल डेस्क, चामोर्शी (गड़चिरोली)। चामोर्शी तहसील अंतर्गत गणपुर रै. घाट पर वैनगंगा नदी में तेलंगाना राज्य में मिर्ची व कपास तोड़ने के लिए जानेवाली महिलाओं की नाव पलटने से मल्लाह और 7 महिलाएं डूब गईं जिसमें मल्लाह ने तैरकर अपनी व एक महिला की जान बचाई। बाकी 6 महिलाओं में से दो महिलाओं की पानी के तेज बहाव में डूबकर मौत हो गई जबकि 4 बह गई। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस विभाग ने खोज मुहिम चलाकर नदी से डूबी दो महिलाओं के शव को बाहर निकालने में कामयाबी हासिल की। मृत महिलाओं के नाम चामोर्शी तहसील के गणपुर निवासी जिजाबाई दादाजी राऊत, पुष्पा मुक्तेश्वर झाडे है। लापता महिलाओं के नाम गणपुर रै. निवासी रेवता हरिचंद्र झाडे, मायाबाई अशोक राऊत, सुषमा सचिन राऊत, बुधाबाई देवाजी राऊत है। तो सारुबाई सुरेश कस्तुरे इस महिला को नाव चालक ने बचाने में सफलता अर्जित की।

बता दें कि, गड़चिरोली जिले की चामोर्शी तहसील के हजारों महिला, पुरुष व मजदूर रोजगार के लिए तेलंगाना राज्य के आदिलाबाद, आसीफाबाद, शिरपुर व कागजनगर क्षेत्र में मिर्ची व कपास तोड़ाई के लिए प्रतिवर्ष जाते हैं। वर्तमान में तेलंगाना राज्य में बड़ी मात्रा में कपास व मिर्ची तुड़ाई का कार्य चल रहा है। उद्योगविरहित गड़चिरोली जिले में रोजगार का अभाव होने के कारण प्रतिवर्ष चामोर्शी तहसील के 7 से 8 हजार मजदूर तेलंगाना जाते हैं। हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी गणपुर रै. से नाव की सहायता से चंद्रपुर जिले के गोंडपिपरी तहसील के घोटसूर गांव मार्ग से 7 महिलाएं तेलंगाना राज्य में जा रही थी।

चामोर्शी तहसील के गणपुर रै. से चंद्रपुर जिले के गोंडपिपरी तहसील के घोटसुर गांव से वैनगंगा नदी पात्र की दूरी करीब 700 मीटर है। इस बीच मंगलवार, सुबह 11 बजे के दौरान नदी के बीच पानी के तेज बहाव में महिला मजदूर से भरी नाव अचानक पानी में डूब गई जिसमें नाव चालक भी पानी में बह गया। मात्र नाव चालक ने तत्परता दिखाते हुए 7 महिलाओं में से एक महिला को बचाने में सफल रहा। अन्य 6 महिला पानी के तेज बहाव में बह गई। इनमें से दो महिलाअों के शव चामोर्शी पुलिस तैराकों की मदद से बाहर निकालने में सफल हुई। लेकिन अन्य 4 महिलाएं अभी भी लापता है। लापता महिलाओं की खोज मुहिम शाम देर तक चामोर्शी कर रही है। पुलिस की टीम द्वारा नदी के पानी में डूबी बाकी 4 लापता महिलाओं की खोज मुहिम तेज गति से चलाई जा रही है।


Created On :   24 Jan 2024 9:58 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story