लक्ष्य: ओबीसी जाति गणना को लेकर गोंदिया में पोस्ट कार्ड अभियान शुरू

ओबीसी जाति गणना को लेकर गोंदिया में पोस्ट कार्ड अभियान शुरू
लाख पोस्ट कार्ड मुख्यमंत्री के नाम भेजने का लक्ष्य

डिजिटल डेस्क, गोंदिया। ओबीसी की जाति गणना व ओबीसी छात्रावास को लेकर गोंदिया में "पोस्ट कार्ड' अभियान ओबीसी संगठन द्वारा शुरू किया गया है। इस अभियान की शुक्रवार 15 दिसंबर से शुरुआत होकर अभियान के तहत 1 लाख पोस्ट कार्ड मुख्यमंत्री के नाम भेजने का लक्ष्य है। इस तरह की जानकारी संगठन के खेमेंद्र कटरे, कैलाश भेलावे, भुमेश्वर ठाकरे, डा.दिगंबर पारधी ने दी है।

इस संदर्भ में जानकारी दी गई कि शासन द्वारा ओबीसी की जाति गणना नहीं की जा रही है। वहीं ओबीसी छात्रावास निर्माण को लेकर गंभीरता से नहीं लिया जा रहा है। कई बार जाति गणना व छात्रावास निर्माण के लिए मोर्चे, आंदोलन, ज्ञापन व सरकार से चर्चा की गई। लेकिन इस ओर अनदेखी ही की जा रही है। दो वर्ष पूर्व ओबीसी जनगणना व छात्रावास निर्माण की घोषणा की गई लेकिन अमल में नहीं लाई गई। जबकि बिहार राज्य में ओबीसी की जाति गणना की जा रही है।

इसी तर्ज पर राज्य सरकार भी जाति गणना करे व ओबीसी छात्रावास तैयार करे। इसी मांग को लेकर ओबीसी युवा अधिकार मंच, ओबीसी अधिकार मंच, ओबीसी सेवा संघ, ओबीसी संघर्ष कृति समिति, ओबीसी जन मोर्चा, भारतीय पिछडा शोषित संघ तथा अन्य ओबीसी संगठनो ने निर्णय लिया है कि पोस्ट कार्ड अभियान चलाकर राज्य के मुख्यमंत्री के नाम एक लाख विदर्भ से पोस्ट कार्ड भेजा जाए। इस निर्णय के तहत गोंदिया में 15 दिसंबर को पोस्ट कार्ड अभियान शुरू किया गया है। बताया गया है कि गोंदिया जिले से 15 दिसंबर को एक हजार पोस्ट कार्ड भेज दिए गए है।

Created On :   16 Dec 2023 12:13 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story