पहले चरण का चुनाव: विदर्भ की पांच सीटों पर प्रचार थमा, 19 अप्रैल को डाले जाएंगे वोट, मैदान में 97 उम्मीदवार

विदर्भ की पांच सीटों पर प्रचार थमा, 19 अप्रैल को डाले जाएंगे वोट, मैदान में 97 उम्मीदवार
  • पीएम मोदी, शाह और राहुल गांधी ने की सभा
  • चौथे चरण की 11 सीटों पर नामांकन होगा

डिजिटल डेस्क, मुंबई। लोकसभा चुनाव के पहले चरण की पांच सीटों पर चुनाव प्रचार थम गया है। पहले चरण की पांच सीटों पर बुधवार को शाम छह बजे तक उम्मीदवारों ने जमकर प्रचार किया। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे रामटेक सीट से शिवसेना (शिंदे) के उम्मीदवार राजू पारवे की बाइक रैली में शामिल हुए। जबकि विधानसभा में विपक्ष के नेता विजय वडेट्टीवार गडचिरोली में कांग्रेस के उम्मीदवार रामदेव किरसान के लिए प्रचार किया। पहले चरण में रामटेक, नागपुर, भंडारा-गोंदिया, गडचिरोली-चिमूर और चंद्रपुर सीट पर 19 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे। इन पांचों सीटों पर 97 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं।

पीएम मोदी, शाह और राहुल गांधी ने की सभा

पहले चरण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महायुति के उम्मीदवारों के लिए चंद्रपुर और रामटेक सीट पर प्रचार सभाएं कीं। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने गोंदिया और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने भंडारा में पार्टी की सभा को संबोधित किया। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भंडारा, वर्धा में सभा और नागपुर में रोड शो किया। जबकि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने नागपुर और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भंडारा में चुनावी सभा को संबोधित किया।

चौथे चरण की 11 सीटों पर नामांकन

इस बीच लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में महाराष्ट्र की 11 सीटों पर गुरुवार से नामांकन शुरू होगा। इन सीटों के लिए उम्मीदवार 25 अप्रैल तक पर्चा दाखिल कर सकेंगे। चौथे चरण में उत्तर महाराष्ट्र की 5, मराठवाडा की 3, पश्चिम महाराष्ट्र की 3 सीट का समावेश है। चौथे चरण की सीटों पर 13 मई को वोटिंग होगी।

Created On :   17 April 2024 3:48 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story