घोषणा: मैं आगे कभी चुनाव नहीं लडूंगा, बढ़ती उम्र पर अजित पवार के बयान पर शरद पवार का पलटवार

मैं आगे कभी चुनाव नहीं लडूंगा, बढ़ती उम्र पर अजित पवार के बयान पर शरद पवार का पलटवार
  • अजित पवार को यह सही लग रहा होगा
  • अजित पवार के बयान पर शरद पवार का पलटवार
  • आगे कभी चुनाव नहीं लडूंगा जवाब में कहा
  • बिलकिस बानो केस में गुजरात सरकार ने अतिक्रमण किया

डिजिटल डेस्क, मुंबई। राकांपा अध्यक्ष शरद पवार 84 साल की उम्र में भी राजनीति में जोर-शोर से सक्रीय हैं। पवार ने उपमुख्यमंत्री अजित पवार पर निशाना साधते हुए कहा है कि वह लगातार मेरी उम्र को लेकर सवाल उठा रहे हैं, शायद उनको यह सही लग रहा होगा। पवार ने कहा कि उनके राजनीतिक जीवन में कभी किसी ने उनकी उम्र को लेकर सवाल नहीं उठाए। लेकिन ऐसा अजित पवार पहली बार कह रहे हैं। पवार ने कहा कि मैंने पहले ही फैसला कर लिया है कि मैं आगे कभी चुनाव नहीं लडूंगा। यह मुद्दा बार-बार उठाने की जरूरत नहीं है। मेरा जल्द ही राजनीति से संन्यास का कोई इरादा नहीं है। गौरतलब है कि अजित ने शरद पवार को बढ़ती उम्र का हवाला देकर आराम करने की सलाह दी थी।

पवार ने कहा कि मैं फिलहाल राज्यसभा का मेंबर हूं और मेरे एक-दो वर्ष बचे हैं। ऐसे में क्या मुझे राज्यसभा का कार्यकाल बीच में ही छोड़ देना चाहिए? मैं क्या बीच में रुक सकता हूं। मुझे मेरे लोगों ने संसद भेजा है और मैं अपना कार्यकाल खत्म होने तक जनता की सेवा करता रहूंगा। उन्होंने कहा कि 83 साल की उम्र में मोरारजी देसाई प्रधानमंत्री बने थे। ऐसे में सामाजिक कार्यों में उम्र आड़े नहीं आती है।

राजनीति से संन्यास लेने के बाद कौन सा कार्य करेंगे इस पर शरद पवार ने कहा कि मैं शक्कर उद्योग में आजीवन सदस्य हूं। कई शिक्षा संस्थानों में भी काम कर रहा हूं। ऐसा नहीं है कि राजनीति के बाद सब कुछ खत्म हो जाता है।

अजित गुट के विधायकों पर निशाना साधते हुए पवार ने कहा कि अजित पवार और उनके साथी केंद्रीय जांच एजेंसियों के दबाव के चलते राकांपा छोड़कर चले गए हैं। ऐसे में अजित और उनके सदस्यों को अगर भूमिका बदलनी पड़ी तो उन्हें दोबारा पार्टी में नहीं लिया जाएगा।

आघाडी में सीटों के बंटवारे पर चर्चा जारी- शरद पवार

महाविकास आघाडी में सीटों के बंटवारे पर शरद पवार ने कहा कि इसको लेकर तीनों ही दलों में चर्चा चल रही है। सभी दलों की ज्यादा से ज्यादा सीटें पाने की इच्छा है। कांग्रेस के पास सबसे ज्यादा लोकसभा की सीटें हैं और महाराष्ट्र में उनके साथ 8-9 सीटों पर लड़ने की चर्चा हो सकती है। आगामी चुनाव बैलट पेपर पर होने के सवाल पर शरद पवार ने कहा कि कांग्रेस के नेताओं के साथ वह चुनाव आयोग से इस मुद्दे पर मिल चुके हैं, लेकिन चुनाव आयोग ने हमारी मांग को ठुकरा दिया है।

बिलकिस बानो केस में गुजरात सरकार ने अतिक्रमण किया

बिलकिस बानो बलात्कार के आरोपियों को गुजरात सरकार के माफ करने के निर्णय को सुप्रीम कोर्ट द्वारा रद्द किए जाने का स्वागत करते हुए शरद पवार ने कहा कि महाराष्ट्र सरकार को इस प्रकरण को गंभीरता से लेने की जरूरत है। इसमें राज्य सरकार को राजनीतिक हस्तक्षेप भी करना चाहिए। सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले में कहा है कि महाराष्ट्र सरकार के क्षेत्र में गुजरात सरकार ने अतिक्रमण किया था।

Created On :   9 Jan 2024 4:17 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story