यवतमाल में रैली: डेढ़ महीने में तीसरी बार महाराष्ट्र आएंगे पीएम मोदी, झारखंड-बिहार का दौरा टला

डेढ़ महीने में तीसरी बार महाराष्ट्र आएंगे पीएम मोदी, झारखंड-बिहार का दौरा टला
  • पीएम मोदी का झारखंड दौरा टला
  • बिहार में रैली भी कैंसिल
  • पीएम की यवतमाल में सभा होगी

डिजिटल डेस्क, मुंबई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बीते डेढ़ महीने में तीसरी बार महाराष्ट्र आएंगे। खबर है कि 11 फरवरी को प्रधानमंत्री मोदी यवतमाल का दौरा करेंगे। पीएम मोदी के इस संभावित दौरे को ध्यान में रखते हुए जिला प्रशासन ने सोमवार को बैठक में चर्चा की। सूत्रों का कहना है कि पीएम की यवतमाल में एक सभा भी होगी, जिसमें वह लोगों को संबोधित करेंगे। हालांकि अभी तक सभा की जगह तय नहीं की गई है। प्रधानमंत्री मोदी 11 फरवरी को यवतमाल में महिला स्वयं सहायता समूह के कार्यक्रम में शामिल होंगे। इसके आलावा जिले में चल रहे दूसरे प्रकल्पों का उदघाटन भी प्रधानमंत्री मोदी करेंगे। पीएम मोदी इसके पहले नाशिक, मुंबई और सोलापुर का दौरा कर चुके हैं।

पीएम मोदी का झारखंड दौरा टला, बिहार में रैली भी कैंसिल

उधर झारखंड में सियासी संकट के दौरान सीएम हेमंत सोरेन के ऊपर गिरफ्तारी की तलवार लटकी है। तो पीएम मोदी 3 फरवरी को राज्य के दौरे पर आने वाले थे। हालांकि सूत्रों के मुताबिक उनका दौरा टल गया। इसके अलावा पीएम मोदी का बिहार के बेतिया में रैली का कार्यक्रम भी टला है। माना जा रहा था कि एनडीए में लौटते ही सीएम नीतीश कुमार पीएम मोदी के साथ मंच साझा कर सकते थे। तय कार्यक्रम के तहत नरेंद्र मोदी 3 फरवरी की रात झारखंड के राजभवन पहुंचने वाले थे। इसके बाद 4 फरवरी को वे धनबाद के एक कार्यक्रम को संबोधित करने वाले थे। फिर मोदी को बिहार के बेतिया में रैली करनी थी। हालांकि, अब ये सभी कार्यक्रम टाल दिए गए हैं। पीएम के कार्यक्रम के इस फैसले को टालने का प्रमुख कारण अब तक नहीं बताया गया है।

झारखंड में सीएम हेमंत सोरेन के खिलाफ ईडी की कार्रवाई जारी है। संभावना जताई जा रही है कि सोरेन को कभी भी गिरफ्तार किया जा सकता है। सोरेन की गुमशुदगी के पोस्टर जारी हो रहे हैं, माना जा रहा है कि सोरेन बैठक के बाद कुछ बड़ा ऐलान करेंगे।

राज्यपाल ने की मुख्य सचिव से मुलाकात

झारखंड के राज्यपाल राधाकृष्णन ने कहा है कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को ईडी का समन मिलने के मद्देनजर स्थिति पर उन्होंने नजर बना रखी है। समय आने पर फैसला लेंगे।

Created On :   30 Jan 2024 1:09 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story