निशाना: प्रधानमंत्री मोदी का पूर्व प्रधानमंत्री नेहरू पर संसद में दिया बयान सही नहीं - पवार

प्रधानमंत्री मोदी का पूर्व प्रधानमंत्री नेहरू पर संसद में दिया बयान सही नहीं - पवार
  • प्रधानमंत्री मोदी का पूर्व प्रधानमंत्री नेहरू पर बयान
  • पवार ने कहा कि संसद में दिया मोदी का बयान सही नहीं था

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली. शरद पवार ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसद में पूर्व प्रधानमंत्री नेहरू पर दिए बयान पर खेद जताते हुए कहा कि प्रधानमंत्री किसी पार्टी का नहीं होता है। प्रधानमंत्री मोदी ने संसद में नेहरू पर जो बयान दिया वे सही नहीं था। यहां एक कार्यक्रम में युवाओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि जवाहरलाल नेहरु आजादी के लिए जेल गए। हम जवाहर लाल नेहरू को नजर अंदाज नहीं कर सकते हैं। उन्होंने लोकतंत्र का मार्ग प्रशस्त किया।

देश में तकनीकी, शिक्षा को बढ़ावा दिया, कारखाने लगवाए। ऐसे योगदान देने वाले नेहरू के लिए प्रधानमंत्री मोदी ने संसद में जो बयान दिया, वो सही नहीं था। नेहरू, लाल बहादुर शास्त्री, इंदिरा गांधी आदि ने देश के लिए अच्छा काम किया है। पवार ने कहा कि कुछ सांप्रदायिक ताकतें विरोध प्रदर्शन करने वालों पर व्यक्तिगत हमले करते हैं। उन्होंने कहा कि सांप्रदायिक ताकतों के खिलाफ अहिंसा से जवाब देना होगा। देश में जो मौजूदा दौर चल रहा है यह सबसे बुरा दौर है, लेकिन हमें गलत को गलत कहना चाहिए।

इसके अलावा शरद पवार गुट को नया नाम मिला है। चुनाव आयोग ने बुधवार को शरद पवार गुट को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी- शरदचंद्र पवार नाम दिया है। इससे पहले चुनाव आयोग ने मंगलवार को अजित पवार गुट को असली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी करार दिया था। अजित पवार को एनसीपी का नाम और चुनाव चिह्न दिया गया था।

एनसीपी की कमान छिनने के बाद शरद पवार चाय का कप थाम सकते हैं. उन्होंने चाय के कप के अलावा सूर्यमुखी के फूल और उगते सूरज को चुनाव चिह्न के तौर पर अपनाने का प्रस्ताव रखा है. वही, नई पार्टी के नाम के तौर पर शरद पवार कांग्रेस, मी राष्ट्रवादी और शरद स्वाभिमानी पक्ष नाम से तीन विकल्प सुझाए हैं.




Created On :   7 Feb 2024 2:29 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story