बदला पाला: उद्धव ठाकरे को झटका, सीएम शिंदे की शिवसेना में शामिल हुए रवींद्र वायकर

उद्धव ठाकरे को झटका, सीएम शिंदे की शिवसेना में शामिल हुए रवींद्र वायकर
  • लोकसभा चुनाव से पहले झटका
  • रवींद्र वायकर ने छोड़ा उद्धव का साथ
  • ठाकरे के लिए सब कुछ किया, लेकिन मुझे कुछ नहीं दिया- जाधव

डिजिटल डेस्क, मुंबई. लोकसभा चुनाव से पहले शिवसेना (उद्धव) पक्ष प्रमुख उद्धव ठाकरे को जोर का झटका लगा है। ठाकरे के करीबी विधायक रवींद्र वायकर रविवार को शिवसेना (शिंदे) में शामिल हो गए। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि वायकर सच्चे शिवसैनिक हैं और वह बालासाहेब ठाकरे की दिखाई राह पर आगे बढ़ने के लिए हमारे साथ आए हैं। मैं उनका असली शिवसेना में स्वागत करता हूं। वायकर के समर्थक भी शिंदे सेना में शामिल हो गए। पहले से अटकलें थीं कि वायकर शिंदे गुट का दामन थाम सकते हैं। दिलचस्प यह कि शनिवार को ही उद्धव ने वायकर के विधानसभा क्षेत्र का दौरा किया था। ठाकरे ने यह भी कहा था कि विधायक वायकर और अनिल परब पर शिंदे गुट में शामिल होने का दवाब है। वहीं उद्धव गुट के दूसरे विधायक भास्कर जाधव ने सार्वजनिक तौर पर ठाकरे के प्रति नाराजोगी जाहिर की है। जाधव ने आज कहा कि हर समय मैं पार्टी के साथ रहा हूं। अब भी पार्टी का काम कर रहा हूं। लेकिन साल, 2019 में न तो मुझे मंत्री बनाया गया और न ही गट नेता का पद दिया गया। कनिष्ठ नेताओं को बड़ी जिम्मेदारियां मिलती रहीं। मुझे पता है कि आगे भी मुझे कुछ नहीं मिलेगा। जाधव ने यह भी कहा कि वह आगामी विधानसभा चुनाव तक उद्धव का साथ नहीं छोड़ेंगे।

जांच के घेरे में वायकर

मुंबई मनपा के भूखंड पर पांच सितारा होटल बनाने के आरोप वायकर पर लगे हैं। मुंबई की आर्थिक अपराध शाखा और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) इसकी जांच कर रहा है। ईडी अधिकारी कई बार वायकर से पूछताछ कर चुके हैं।

कार्यकर्ताओं से दिल की बात…

जाधव चिपलून में पार्टी कार्यकर्ताओं के सामने भावुक हो गए। उन्होंने कहा कि आज मैं आपसे दिल की बात कहना चाहता हूं। मैंने पार्टी के लिए सब कुछ किया। लेकिन जब पद देने की बारी आई तो पार्टी ने मेरे नाम पर विचार नहीं किया। जाधव ने कहा कि वह अपमान का घूंट पीते रहे हैं। इससे पहले भास्कर ने अपने विधानसभा क्षेत्र के लोगों को पत्र लिखा था, जिसमें उन्होंने अपने ऊपर हुए अन्याय का जिक्र किया था।

पहले ठाकरे ने खत्म किया अब भाजपा कोशिश कर रही: कदम

शिवसेना (शिंदे) नेता और पूर्व मंत्री रामदास कदम ने आज भाजपा पर निशाना साधा। कदम ने कहा कि पहले उद्धव ठाकरे ने हमें खत्म करने की कोशिश की। अब भाजपा वही कर रही है। कदम ने कहा कि राज्य सरकार में मंत्री रवीन्द्र चव्हाण हमारे क्षेत्र में भूमि पूजन कर रहे हैं, जिसकी जानकारी स्थानीय विधायक को नहीं है। गोवा के मुख्यमंत्री हमारी सीटों पर दावा ठोक रहे हैं। आखिर यह क्या चल रहा है।

उद्धव ठाकरे ने कहा कि मुझे पता चला है कि आज भी कुछ लोग जा रहे हैं। छत्रपति शिवाजी महाराज को साढ़े तीन सौ वर्ष पूरे हो गए हैं। शिंदे पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि 350 साल बाद भी आपके माथे से गद्दारी का कलंक नहीं मिटेगा।

वायकर ने शिंदे गुट में शामिल होने के बाद कहा कि वह राज्य के विकास के लिए मुख्यमंत्री शिंदे के साथ आए हैं। उन्होंने कहा कि अपने विधानसभा क्षेत्र में लटके विकास कार्यों को मैं पूरा करूंगा।

Created On :   11 March 2024 10:03 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story