भाजपा पर निशाना: उद्धव ने जनता से पूछा, मुझे प्रधानमंत्री बनने का सपना देखना चाहिए या नहीं

उद्धव ने जनता से पूछा, मुझे प्रधानमंत्री बनने का सपना देखना चाहिए या नहीं
  • उद्धव ठाकरे ने उठाए तीखे सवाल
  • हेमंत सोरेन को गिरफ्तार किया जा रहा है, अजित को क्लीन चिट
  • चुनावी मोड़ में आए उद्धव ठाकरे

डिजिटल डेस्क, मुंबई। आगामी लोकसभा चुनाव घोषित होने में अभी भले कुछ महीने बाकी हैं, लेकिन शिवसेना (उद्धव) पक्ष प्रमुख उद्धव ठाकरे ने चुनावी दौरे शुरू कर दिए हैं। गुरुवार को दो दिनों के रायगड़ दौरे पर पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, उपमुख्यमंत्री अजित पवार और भाजपा पर जमकर निशाना साधा। उद्धव ने कहा कि मुख्यमंत्री रहे हेमंत सोरेन को गिरफ्तार किया जा रहा है जबकि अजित पवार को क्लीन चिट दी जा रही है। इस दौरान ठाकरे गुट के नेता अनंत गीते ने उद्धव ठाकरे के एक बार फिर राज्य के मुख्यमंत्री बनने की बात कही तो इस पर उद्धव ने मजाकिया लहजे में कहा कि, क्या मुझे प्रधानमंत्री पद का भी सपना देखना चाहिए या नहीं? जिस पर लोगों ने जमकर तालियां बजाई। हालांकि उन्होंने कहा कि उन्हें पीएम पद का कोई लालच नहीं है।

गुरुवार को ठाकरे ने कोंकण दौरे की शुरुआत रायगड़ से की जहां से अजित गुट के प्रदेश अध्यक्ष सुनील तटकरे सांसद हैं। सूत्रों का कहना है कि राकांपा अध्यक्ष शरद पवार तटकरे को सबक सिखाना चाहते हैं। यही कारण है कि उन्होंने ठाकरे को अपने दौरे की शुरुआत रायगड़ जिले से करने के लिए कहा था। ठाकरे ने एक सभा में कहा कि भाजपा और संघ के कार्यकर्ताओं को भी अपनी आंखें खोलनी चाहिए। यह लड़ाई सिर्फ भाजपा बनाम विपक्ष की नहीं है। यह तानाशाही और लोकतंत्र के बीच की लड़ाई है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी कह रहे हैं कि अगला बजट भी वह पेश करेंगे लेकिन ऐसा नहीं होने वाला है। ठाकरे ने कहा कि जैसे आपने उत्तर प्रदेश में राम मंदिर बनाया वैसे ही वहां कारखाने भी बनाओ ताकि वहां के लोगों को वहीं रोजगार मिले।

मैंने नहीं किया जाति-धर्म के नाम पर भेदभाव

उद्धव ने कहा कि जब मैं मुख्यमंत्री था तो मैंने कभी भी जाति या धार्मिक भेदभाव नहीं किया था। अब भाजपा हम पर हिंदुत्व छोड़ने का आरोप लगाती है। लेकिन हाथ में काम और दिल में राम यही हमारा हिंदुत्व है। भगवान राम भाजपा की निजी संपत्ति नहीं हैं। उन्होंने कहा कि हिंदुत्व छोड़ने को लेकर आप हमारी आलोचना करते हैं तो फिर आप नीतीश कुमार को अपने साथ लेकर क्यों सरकार बना रहे हैं। आप ईडी और सीबीआई का डर दिखाकर अबकी बार 400 पार का घंटा बजाकर सबको अपने साथ क्यों शामिल कर लेना चाहते हैं।

फिर से बनेगा शिवसेना का मुख्यमंत्री

ठाकरे ने कहा कि आप एक तरफ अगले चुनाव में 400 सीटें पार करने की बात करते हैं तो फिर आपने पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को गिरफ्तार क्यों किया? आप एक ओर हेमंत को गिरफ्तार करते हैं, वहीं दूसरी ओर अजित पवार को क्लीन चिट देते हैं। यह कैसी राजनीति चल रही है। ठाकरे ने एकनाथ शिंदे पर निशाना साधते हुए कहा कि कुछ विधायक हमें छोड़ कर चले गए हैं, लेकिन उन लोगों की औकात नहीं है कि वह मेरी पार्टी को चुराकर ले जाएं। अगले चुनाव में जनता सब कुछ तय कर देगी। ठाकरे ने कहा कि वह अगली बार फिर से शिवसेना का मुख्यमंत्री बनाकर दिखाएंगे।

नार्वेकर का फैसला रायगड़ की मिट्टी पर लगने वाला कलंक- ठाकरे

ठाकरे ने विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर पर निशाना साधते हुए कहा कि रायगड़ की जनता को दो बार गद्दारों को सबक सिखाना होगा। इसके अलावा कुछ दिनों पहले नार्वेकर ने जो फैसला दिया वह रायगड़ की मिट्टी पर कलंक लगाने वाली फैसला है। विधानसभा अध्यक्ष की कुर्सी की एक अहमियत है और इसके अनुसार ही फैसला सुनाना चाहिए था। लेकिन वह अपनी कुर्सी के साथ न्याय नहीं कर पाए।

Created On :   1 Feb 2024 4:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story