विदेशी छात्रों की कला: विदेशी विद्यार्थियों ने मंच पर दिखाया हुनर, ये शहर करेंगे मेजबानी

विदेशी विद्यार्थियों ने मंच पर दिखाया हुनर, ये शहर करेंगे मेजबानी
6 जनवरी को नाशिक में आयोजित रोटरी डिस्ट्रिक्ट सम्मेलन में भी प्रस्तुति

डिजिटल डेेस्क, नागपुर। 10 विदेशी विद्यार्थियों ने देसी गीतों पर न केवल जमकर डांस किया, बल्कि गीत गाकर दिल जीत लिया। कार्यक्रम का आयोजन त्रिमूर्ति नगर चौक स्थित एक होटल में किया गया। ये विदेशी छात्र 6 जनवरी को नाशिक में आयोजित रोटरी डिस्ट्रिक्ट सम्मेलन में अपना डांस प्रस्तुत करेंगे।

भारतीय संस्कृति का प्रभाव : संयुक्त राज्य अमेरिका, फ्रांस, जर्मनी, बेल्जियम और मैक्सिको से रोटरी यूथ एक्सचेंज कार्यक्रम के तहत भारत में पढ़ने आए छात्र भारतीय संस्कृति और भाषा सीखकर बहुत प्रभावित हैं। रोटरी इंटरनेशनल जिला-3030 की अध्यक्ष ममता जायसवाल ने बताया कि सद्भावना को बढ़ावा देने के लिए रोटरी यूथ एक्सचेंज नामक एक कार्यक्रम चलाया जाता है। इसके तहत 15 से 18 वर्ष की आयु के छात्र 10 महीने की अवधि के लिए यानी पूरे शैक्षणिक वर्ष के लिए भारत में रहते हैं। इसका उद्देश्य विभिन्न संस्कृतियों के लोगों के साथ रहना और मिलना सीखकर उनके दृष्टिकोण को व्यापक बनाना है।

‘चक दे...ओ चक दे इंडिया’ पर डांस : 10 विदेशी छात्रों की मेजबानी नागपुर, जलगांव नाशिक में रोटरी परिवारों द्वारा की जा रही है। नाशिक के सम्मेलन की तैयारी की जा रही है। छात्रों ने लव यू जिंदगी, चक दे...ओ चक दे इंडियां आदि गीतों पर धमाकेदार डांस की रिहर्सल की। इस अवसर पर सह-अध्यक्ष तरुण पटेल और पूजा खत्री उपस्थित थे।

Created On :   4 Jan 2024 6:27 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story