मामला दर्ज: जेल से छूटने के बाद शक्ति प्रदर्शन , केदार व कार्यकर्ताओं पर केस दर्ज, वाहन भी किए जब्त

जेल से छूटने के बाद शक्ति प्रदर्शन ,  केदार व कार्यकर्ताओं पर केस दर्ज, वाहन भी किए जब्त
  • एक दर्जन वाहन जब्त, समर्थकों को भेजा नोटिस
  • जेल से बाहर निकलने के दौरान उमड़ी थी भीड़
  • धंतोली थाना परिसर में भी डटे समर्थक

डिजिटल डेस्क, नागपुर। पूर्व मंत्री सुनील केदार सहित अन्य कार्यकर्ताओं के खिलाफ धंतोली थाने में विविध धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। सुनील केदार के जेल से बाहर आने के दौरान बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं ने जेल के सामने सड़क पर उनके समर्थन में शक्ति प्रदर्शन किया था। इस मामले में धंतोली पुलिस की ओर से मामला दर्ज किए जाने के बाद से अब तक एक दर्जन से अधिक वाहन जब्त किए गए हैं। यह वे वाहन हैं, जो केदार के समर्थन में सड़कों से होकर गुजरे थे। उनके समर्थन में करीब 50 वाहनों का काफिला सेंट्रल जेल के सामने सड़क पर दिखाई दिया था। धंतोली की महिला थानेदार प्रभावती एकुरके के नेतृत्व में कार्रवाई शुरू की गई है। पुलिस ने जिन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। उन्हें 149 के तहत नोटिस देकर बयान के लिए थाने में बुलाया है। गुरुवार को कई कार्यकर्ताओं का जमावड़ा धंतोली थाना परिसर में देखा गया।

आरोपियों में यह शामिल : सूत्रों के अनुसार, धंतोली थाने में जिन लोगों के खिलाफ 341, 143, 188, 135, 184, 194 और 177 के तहत मामला दर्ज किया गया है, उनमें पूर्व मंत्री सुनील केदार, जिला परिषद के पूर्व उपाध्यक्ष मनोहर कुंभारे, रवींद्र चिखले, जिला परिषद की उपाध्यक्ष कुंदा राऊत, जिला परिषद की सभापति अवंतिका लेकुरवाले, अनिल राय, संजय मेश्राम, विष्णु कोकड्डे सहित अन्य का समावेश है।

यातायात हुआ था बाधित : जिला मध्यवर्ती सहकारी बैंक में 150 करोड़ से घोटाला प्रकरण में सुनील केदार को विविध नियम व शर्तों के अनुसार उच्च न्यायालय ने मंगलवार को जमानत मंजूर की थी। बुधवार काे दोपहर में सुनील केदार कारागृह से बाहर निकले। इस दौरान उनके समर्थकों की भारी भीड़ जमा थी, जो उनके लिए शक्ति प्रदर्शन कर रहे थे। इस दौरान वाहन रैली वर्धा रोड मार्ग रहाटे कॉलोनी चौक से शहीद गोवारी उड़ानपुल से संविधान चौक में पहुंची थी। रैली के चलते आम नागरिकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। केदार आैर उनके समर्थकों के कारण कारों के काफिले से उड़ानपुल पर यातायात बाधित हो गया था। इस मामले में धंतोली पुलिस ने सुनील केदार व उनके समर्थकों के खिलाफ मामला दर्ज करने साथ ही उन्हें नोटिस जारी कर बयान के लिए बुलाया है। नियम का उल्लंघन करने के चलते पुलिस द्वारा उक्त कार्रवाई किए जाने की जानकारी सामने आई है। धंतोली थाने में दर्ज हुए इस नए मामले से सुनील केदार की परेशानी बढ़ सकती है।

केदार के आधार पर ‘हमें’ भी जमानत दें : बॉम्बे हाई कोर्ट के नागपुर खंडपीठ ने एनडीसीसी बैंक घोटाले के दोषी कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री सुनील केदार की सजा निलंबन करते हुए जमानत अर्जी मंजूर की है। इसी जमानत के आधार पर हमें भी जमानत दी जाए, ऐसा अनुरोध मामले के अन्य 5 दोषियों ने कोर्ट से किया है। गुरुवार को दोनों पक्षों की दलील सुनने के बाद सत्र न्यायाधीश आर. एस. पाटील (भोसले) ने अपना फैसला सुरक्षित रखा है।

Created On :   12 Jan 2024 4:47 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story