फ्रॉड: सरकारी अस्पताल में नौकरी दिलाने के नाम पर नर्स से 12 .75 लाख रुपए की ठगी

सरकारी अस्पताल में नौकरी दिलाने के नाम पर नर्स से 12 .75 लाख रुपए की ठगी
  • नौकरी दिलाने के लिए मांगी रकम
  • नौकरी न लगने पर पैसे वापस मांगे तो किया टालमटोल
  • आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज

डिजिटल डेस्क, नागपुर। नौकरी लगा देने का झांसा देकर एक व्यक्ति ने नर्स को लाखों रुपए से ठगने का मामला उजागर हुआ है। अजनी थाने में आरोपी के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया। हिंगना रोड पर एसआरपीएफ कैंप के पीछे विजय नगर निवासी होमदास पाटील (61) की बेटी ने नर्सिंग का प्रशिक्षण प्राप्त किया है। वह नौकरी के तलाश में थी। इस दौरान उनके संपर्क में आए अजनी रेलवे क्वार्टर निवासी सिद्धार्थ दौलत दवराड ने उनकी बेटी को सरकारी अस्पताल में नौकरी दिलाने का झांसा दिया, लेकिन उसके बदले में रुपए की मांग की। चूंकि, सरकारी नौकरी होने से होमदास रुपए देने के लिए तैयार हो गए। 28 अगस्त 2020 से 10 जुलाई 2022 के बीच उन्होंने एनएफटी कर सिद्धार्थ को 12.75 लाख रुपए दिए। रुपए देने के बाद भी नौकरी नहीं मिलने से होमदास ने सिद्धार्थ से रुपए वापस मांगे, तो वह टालमटोल जवाब देने लगा, तब मामला थाने पहुंचा।

गोदाम से लैपटॉप चुराने वाले 3 नौकर गिरफ्तार : गोदाम से लैपटॉप चोरी के मामले का पर्दाफाश करते हुए धंतोली पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। उनसे चोरी के पांच लैपटॉप भी जब्त िकए गए हैं। गिरफ्तार आरोपी नौकरों में नागेश कचरूजी वानखेड़े (22), फकीरावाड़ी, धंतोली, बादल अन्नाजी वाघ (20), तकिया धंतोली और जयंतसिंह उर्फ जीतू उर्फ जितेंद्र भगतसिंह चव्हाण (30), गोरखपुर, वर्तमान में नागपुर निवासी है। सभी आरोपी, अजहर शेख (44), ऑरेज सिटी टॉवर निवासी की लैपटाप की दुकान व गोदाम में काम करते थे। आरोपियों के पास ही गोदाम की चाबी रहती थी। मौका पाकर 17 सितंबर 2023 से 28 जनवरी 2024 के बीच आरोपियों ने 3 लाख 80 हजार रुपए कीमत के लैपटाप चुरा लिए थे। आरोपियों से 2.37 लाख के पांच लैपटॉप जब्त किए गए हैं।

सॉ मिल संचालक के घर से 18 लाख नकद चोरी : सॉ मिल संचालक के घर से लाखों की नकदी चोरी हो गई। गुरुवार व शुक्रवार की दरमियानी रात हुई चोरी की इस वारदात से हड़कंप मचा रहा। पारडी थाने में प्रकरण दर्ज किया गया है। आरोपियों का सुराग मिलना बाकी है।

लॉकर को टेढ़ा कर चुराई नकदी : भवानी नगर पारड़ी निवासी शिवकुमार निनावे (52) की सॉ मिल है। उन्हें लकड़ा खरीदना था। उसके लिए उन्होंने 18 लाख रुपए नकद घर में लाकर रखे थे। इस बीच करीबी रिश्तेदार की शादी होने के कारण वे 31 जनवरी को सुबह 11 बजे वह घर में ताला लगाकर परिवार सहित शादी में शामिल होने गए थे। दूसरे दिन सुबह परिवार के साथ घर लौटे। इस बीच मौका पाकर किसी ने मुख्य दरवाजे का ताला तोड़कर घर में प्रवेश किया। अलमारी का ताला तोड़ा, लेकिन आरोपियों से लॉकर नहीं खुला, तो किसी भारी वस्तु से लॉकर को टेड़ा कर उसमें से 18 लाख रुपए की नकद चुरा लिए। घटना का पता चलते ही परिवार में हड़कंप मच गया। मामले की सूचना पुलिस को दी गई। श्वान पथक व फिंगर प्रिंट विशेषज्ञ के साथ पारडी थाना पुलिस व क्राइम ब्रांच की टीम मौके पर पहुंची। प्रकरण दर्ज किया। आरोपी का सुराग मिलना बाकी है। आरोपियों की तलाश में फुटेज खंगाले जा रहे हैं।

Created On :   3 Feb 2024 10:10 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story