ठगी: अधिक मुनाफे के झांसे में कारोबारी ने गंवाए 5.39 करोड़ रुपए

अधिक मुनाफे के झांसे में कारोबारी ने गंवाए 5.39 करोड़ रुपए
  • 18 आरोपियों पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज
  • आरोपियों में 2 रायगढ़, 1 नागपुर और शेष मुंबई के
  • क्राइम ब्रांच की आर्थिक विंग कर रही है जांच

डिजिटल डेस्क, नागपुर। नेटवर्किंग कंपनी में निवेश करने पर हर माह 15 से 20 प्रतिशत ब्याज देने का लालच देकर शहर के एक कारोबारी से 5 करोड़ 39 लाख 50 हजार की ठगी करने का मामला सामने आया है। इस मामले में क्राइम ब्रांच की आर्थिक विंग ने 18 आरोपियों पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। धंतोली थाने में ठगी का प्रकरण दर्ज हुआ है।

प्रतिमाह 15 से 20% ब्याज देने का लालच दिया : पुलिस के अनुसार दिघोरी निवासी अंकुरकुमार अग्रवाल कारोबारी हैं। उनकी नागपुर के आरोपी मंदार कोलते ने मुकेश कोलते, रायगढ़ निवासी से मुलाकात कराई। एक्सस्ट्रीम नेटवर्क प्रा. लिमिटेड कंपनी में बडा निवेश करने पर हर माह 15 से 20 प्रतिशत ब्याज देने का लालच अंकुरकुमार को दिया गया। लालच में आकरर अंकुर ने पहले एक करोड़ िनवेश करने की बात की। इसके बाद आरोपी मंदार और मुकेश ने आरोपी गोयल उर्फ सूरज डे, कांदिवली, मुंबई, मंगेश पाटेकर, मुंबई, महोनीश उर्फ राहुल, मुंबई, अमन पांडे, कांदिवली, भारत उर्फ सुलेमान, मुंबई, युनूस शेख, हसनबाग, नागपुर, दिनेश मिश्रा, अजय वाघमारे, राकेश कुमार, राजू मंडल, राहुल गायकवाड़, संदीप पाटील, अल्पेश पटेल, करण, विक्रांत आैर दिनेश जोशी, मुंबई से परिचय कराया।

गिरोह बनाकर की ठगी : इन आरोपियों ने गिरोह बनाकर अग्रवाल से करीब 5 करोड़ 39 लाख 50 हजार रुपए निवेश कराया। आरोपियों अंकुर के चेक का भी दुरुपयोग किया। सभी आरोपियों ने अंकुर अग्रवाल को जाल में फंसाकर उनके साथ ठगी की। अंकुर अग्रवाल से किया गया कोई भी वादा आरोपियों ने पूरा नहीं किया, तब वे पुलिस की मदद लेने पहंुचे। उन्होंने क्राइम ब्रांच की आर्थिक विंग के उपायुक्त अर्चित चांडक से मुलाकात की। पश्चात क्राइम ब्रंंाच की आर्थिक विंग से शिकायत की। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धंतोली थाने में शिकायत दर्ज कर ली है। क्राइम ब्रांच की आर्थिक विंग मामले की जांच कर रही है।

Created On :   9 Oct 2023 7:13 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story