धोखाधड़ी: हेलमेटधारी ग्राहक ने व्यापारी को लगाई चपत

हेलमेटधारी ग्राहक ने व्यापारी को लगाई चपत
  • तुअर दाल का बिल जी पे से किया

डिजिटल डेस्क, नागपुर। इतवारी के एक अनाज कारोबारी के साथ अजीबोगरीब ठगी किए जाने का मामला सामने आया है। एक ग्राहक ने उनकी दुकान पर पहुंचकर 30 किलो तुअर दाल का भाव पूछा और खरीदी किया। इसके बाद उसने कारोबारी विजय अग्रवाल के बेटे सौरभ के मोबाइल पर जी पे (गूगल पे) से बिल दिया। कारोबारी विजय अग्रवाल का आरोप है कि हेलमेट वाला ग्राहक उनकी दुकान से जैसे ही तुअर दाल की बोरी लेकर गया। चंद समय के बाद उसके जी पे द्वारा किया गया बिल के पेमेंट का मैसेज अपने आप डिलीट हो गया। इस तरह की अजीबोगरीब ठगी के शिकार कुछ अन्य व्यापारी भी हुए हैं, लेकिन वह शिकायत करने आगे नहीं आए। विजय अग्रवाल ने इसकी शिकायत लकड़गंज थाने में दर्ज कराई है।

दूसरे व्यापारी के साथ न हो ऐसी घटना : दुकानदार का कहना है कि जिस तरह से उनकी दुकान में ग्राहक बनकर आया आरोपी ठगी कर चला गया, किसी दूसरे व्यापारी के साथ इस तरह की घटना न हो। इसकी जांच करने की मांग लकड़गंज पुलिस से की गई है। धोखाधड़ी का यह नया फंडा आरोपी अपना रहे हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अनाज कारोबारी विजय अग्रवाल की अमरदीप सिनेमा के पीछे इतवारी अनाज बाजार में विजय इंडस्ट्रीज नामक अनाज की दुकान है। उन्होंने लकड़गंज थाने में ठगी की शिकायत की है।

ऐसी ठगी करनेवालों का पर्दाफाश हो : उन्होंने पुलिस को बताया कि 4 दिसंबर को सुबह करीब 10.30 बजे उनकी दुकान पर एक ग्राहक एक्टिवा से पहुंचा, वह हेलमेट पहने हुए था। उस समय दुकान में विजय के बेटे सौरभ और नौकर पंकज था। ग्राहक ने तुअर दाल के बारे में बातचीत की। पंकज ने उसे तुअर दाल का भाव बताया तो उसने 30 किलो की बोरी देने की बात की। उस अज्ञात ग्राहक ने दाल का बिल जी पे से करने की बात की तो पंकज ने उसे सौरभ के पास भेज दिया। उसने सौरभ के मोबाइल पर बिल पेड किया। सौरभ के मोबाइल पर मैसेज आ गया। वह तुअर दाल की बोरी लेकर दुकान के बाहर चला गया। कुछ समय बाद सौरभ के मोबाइल से अपने आप जी पे का मैसेज डिलीट हो गया तब सौरभ ने यह बात अपने पिता विजय अग्रवाल को बताई। इसके बाद विजय अग्रवाल ने लकड़गंज थाने में शिकायत की। उन्होंने अनाज मार्केट के एसोसिएशन के पास भी इस मामले की शिकायत की है। पीड़ित कारोबारी का कहना है कि पुलिस इस मामले की जांच करने के मूड में नहीं दिखाई देती है। वह टालमटोल रवैया अपना रही है। इस तरह की ठगी करनेवालों का पर्दाफाश होने की मांग पीड़ित कारोबारी ने की है।

Created On :   8 Dec 2023 9:40 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story