क्राइम: चोरी बड़े मामलों का आरोपी हैदराबाद से धराया, छोटा राजन के घर से भी उड़ाया था माल

चोरी बड़े मामलों का आरोपी हैदराबाद से धराया, छोटा राजन के घर से भी उड़ाया था माल
  • दोनों ताला तोड़ने में माहिर
  • 9.20 लाख का माल जब्त
  • 17.90 लाख की चोरी का पर्दाफाश

डिजिटल डेस्क, नागपुर. मुंबई के गैंगस्टर छोटा राजन के घर में चोरी करने वाले आरोपी को उसके भतीजे के साथ नागपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपी का नाम मोहम्मद सलीम मोहम्मद हबीब कुरेशी (51) हैदराबाद और शाबीर जमील कुरेशी (32) मुंबई निवासी है। दोनों ने नागपुर में भी सीताबर्डी क्षेत्र स्थित होटल नैवेद्यम के संचालक ऋषभ कामदार (43) के माता-पिता के घर का ताला तोड़कर नकदी व गहने सहित करीब 17.90 लाख रुपए का माल चुराए थे। दोनों को हैदराबाद से गिरफ्तार कर नागपुर लाने में पुलिस सफल रही।

9.20 लाख का माल जब्त

मोहम्मद सलीम कुरेशी पर 213 और उसके भतीजे शाबीर कुरेशी पर 22 मामले दर्ज हैं। आरोपी मोहम्मद सलीम को हैदराबाद (तेलंगाना) में एक धार्मिक स्थल परिसर से और उसके भतीजे शाबिर कुरेशी को किराए के कमरे से पकड़ा गया, जहां पर वह परिवार के साथ रहता था। दोनों से कार व मोबाइल सहित 9.20 लाख का माल जब्त किया गया है। अपराध शाखा पुलिस विभाग के घरफोड़ी विरोधी दस्ते ने कार्रवाई की। दोनों को सीताबर्डी पुलिस के हवाले कर दिया गया है। सलीम की दो शादियां हुई हैं। उसे 5 बेटे और एक बेटी है।

17.90 लाख की चोरी का पर्दाफाश : शहर के होटल कारोबारी ऋषभ राजेंद्र कामदार ने सीताबर्डी थाने में शिकायत दर्ज कराई थी कि उनके माता- पिता के घर 25-26 मार्च के दरमियान चोरी हो गई। उनके माता- पिता न्यूजीलैंड गए थे। अज्ञात चोर उनके माता- पिता के 110 निर्मल गंगा अपार्टमेंट, फ्लैट नंबर सी/2, दूसरी मंजिल, रामदासपेठ स्थित घर का ताला तोड़कर अलमारी से हीरे का हार, अंगूठी, सोने के सिक्के, घड़ी व नकद 4.50 लाख रुपए सहित करीब 17.90 लाख रुपए का माल चुरा ले गए थे। ऋषभ की शिकायत पर सीताबर्डी पुलिस ने चोरी का मामला दर्ज किया था।

जेल से छूटने के बाद आया था नागपुर :मोहम्मद सलीम ने पुलिस को बताया कि भतीजे के साथ वह स्वीफ्ट कार से नागपुर आया और होटल कारोबारी के माता-पिता के घर में चोरी कर वापस हैदराबाद चला गया। इसके पहले वह 15 मार्च को मुंबई की जेल से छूटकर आया था। जब वह जेल में बंद था, तभी एक वकील से उसे जानकारी मिली कि नागपुर में भी बहुत बड़े-बड़े धनवानों के मकान हैं। योजना के अनुसार, वह नागपुर आया और रामदासपेठ इलाके में एक फ्लैट में गया। उक्त फ्लैट नंबर के सामने अखबारों के बंडल देख वह समझ गया कि मकान मालिक बाहर गया है। चाचा-भतीजे ने मकान का ताला तोड़कर 17.90 लाख के माल पर हाथ साफ कर लिया। सीताबर्डी थाने में मामला दर्ज होने के बाद पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज और साइबर सेल पुलिस की मदद से उन्हें दबोच लिया।

छोटा राजन ने उसके दोस्त को मार दी थी गोली

पुलिस सूत्रों के अनुसार आरोपी मोहम्मद सलीम ने पुलिस को बताया कि उसने अपने साथी संतोष के साथ मिलकर गैंगस्टर छोटा राजन के घर में करीब 24 वर्ष पहले (वर्ष 2000) चोरी की थी। जेल से बाहर आने के बाद छोटा राजन को जब यह बात पता चली, तब उसके साथियों ने संतोष को 6 गोली मारकर उसकी हत्या कर दी। यह बात पता चलने के बाद वह अपने परिवार के साथ हैदराबाद तेलंगाना चला गया। उसके बाद वह कभी मुंबई नहीं गया। मोहम्मद सलीम और उसका भतीजा चाहे कैसा भी ताला हो, दो मिनट में तोड़ने में माहिर हैं। आरोपी मोहम्मद सलीम पर मुंबई, हैदराबाद तेलंगाना, नागपुर सहित देश के कई राज्यों में चोरी के मामले दर्ज हैं।

इन्होंने की कार्रवाई : वरिष्ठ अधिकारियोंे के मार्गदर्शन में कार्रवाई की गई। घरफोड़ी विरोधी दस्ते के पुलिस निरीक्षक किरण कुमार कबाडी के नेतृत्व में सहायक पुलिस निरीक्षक मयूर चौरसिया, हवलदार रवि अहीर, राजेश देशमुख, श्रीकांत उइके, नायब पुलिस सिपाही प्रशांत गभने, प्रवीण रोकडे, सिपाही नीलेश श्रीपात्रे, सुधीर पवार, आशीष वानखेडे, साइबर पुलिस सेल के पराग, शेखर, धीरज व अनंता ने कार्रवाई की।

Created On :   10 April 2024 2:46 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story