नागपुर: मिहान में आएगी एयरोस्पोर्ट एयरक्राफ्ट निर्माण यूनिट, बनेगा सिम्‍युलेटर ट्रेनिंग सेंटर

मिहान में आएगी एयरोस्पोर्ट एयरक्राफ्ट निर्माण यूनिट, बनेगा सिम्‍युलेटर ट्रेनिंग सेंटर
  • एयरोस्‍पोर्ट एयरक्राफ्ट निर्माण यूनिट का निर्माण होगा
  • एडवांटेज चंद्रपुर - इंडस्ट्रीयल एक्स्पो और बिजनेस कॉन्क्लेव में इसके लिए सामंजस्‍य करार हुआ

डिजिटल डेस्क, नागपुर. म‍िहान में जल्द ही एयरोस्‍पोर्ट एयरक्राफ्ट निर्माण यूनिट का निर्माण किया जाएगा। इसके साथ ही नागपुर और चंद्रपुर में पायलट के लिए सिम्‍युलेटर ट्रेनिंग सेंटर बनाया जाएगा। हाल ही में चंद्रपुर में आयोजित एडवांटेज चंद्रपुर - इंडस्ट्रीयल एक्स्पो और बिजनेस कॉन्क्लेव में इसके लिए सामंजस्‍य करार हुआ है। नागपुर की अनंत एविएशन और एसआईएडी यूएसए व सिटीफ्लाय यूएसए नामक दो प्रमुख कंपनियों ने चंद्रपुर जिला प्रशासन के साथ सामंजस्य करार पर हस्ताक्षर किए। इस अवसर पर संस्थापक अध्यक्ष व सीईओ विशाल बांगरे, उज्‍ज्‍वल बांबल, कैप्‍टन प्रसन्‍न निखाडे, पायलट सीएफओ रोहणकर, प्रा. पी. चौधरी, योगेंद्र कुमार, आकाश चिट्टम‍िटवार, राजेश नायडू उपस्‍थ‍ित थे।

ये रहेंगी सुविधाएं

अनंत एविएशन के संस्थापक अध्यक्ष व सीईओ विशाल बांगरे ने बताया कि करार के बाद दो और चार सीटर विमानाें में वैमानिक प्रशिक्षण, सिम्युलेटर प्रशिक्षण सुविधा, पर्यटन सेवा के साथ हॉट एयर बलूनिंग, पैरामोटरिंग, पैराग्लायडिंग, हैंड ग्लायडर जैसे प्रशिक्षण का समावेश रहेगा। इसके अलावा कृषि कार्यों के लिए ड्रोन प्रशिक्षण, चंद्रपुर जिले के कार्यक्षेत्र में औद्योगिक कारखानों की स्थापना आैर संचालन सुलभ करने के लिए चंद्रपुर जिला प्रशासन और दोनों कंपनियों में सहयोग के लिए एक फ्रेमवर्क तैयार करने का भी समावेश है। उन्होंने समय-समय पर मार्गदर्शन देने के लिए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, चंद्रपुर के पालकमंत्री व एडवांटेज चंद्रपुर के प्रणेता सुधीर मुनगंटीवार का आभार माना।

महाराष्ट्र एयरपोर्ट डेवलपमेंट कंपनी. Ltd (MADC) की स्थापना महाराष्ट्र सरकार द्वारा की गई है। एमएडीसी डेवलपर्स मिहान और हवाई अड्डे से सटे एक मल्टी मॉडल-उत्पाद एसईजेड के लिए महाराष्ट्र सरकार की नोडल एजेंसी है। MADC महाराष्ट्र में 9 अन्य हवाई अड्डों का भी विकास कर रहा है।

एसडीपीएल ओम-तत् सत् लॉन्च, पहले दिन से अच्छा प्रतिसाद

वहीं संदीप ड्वेलर्स प्रा. लि. ने अपने नवीनतम रेजिडेंशियल और कमर्शियल प्रोजेक्ट - एसडीपीएल आेम-तत् सत् को रविवार को अधिकृत रूप से लॉन्च किया। लॉन्च के साथ ही इसे जबरदस्त प्रतिसाद मिला है। पहले ही दिन इस परियोजना को उल्लेखनीय बुकिंग मिली है। यह परियोजना आराम, सुंदरता और कार्यक्षमता के सहज मिश्रण का वादा करती है जो रियल एस्टेट क्षेत्र में नया मानक स्थापित करती है। कलमना रिंग रोड, न्यू किराना मार्केट के बगल में स्थित इस ट्विन टाॅवर स्किम में 92 शानदार 3 और 4 बीएचके फ्लैट, वास्तुशास्त्र के अनुसार निर्माण, हर मंजिल पर विशाल लॉबी और हर फ्लैट के लिए अलग से पार्किंग की व्यवस्था है। उसी प्रकार स्किम में 26800 वर्गफीट का क्लब फ्लोर, जिम, स्विमिंग पूल, मिनी थिएटर, पार्टी हाॅल व लाॅन, किड्स प्ले एरिया, गेस्ट हाउस, मिनी गोल्फ, योगा क्षेत्र, इंडोर गेम रूम सहित 30 से अधिक सुविधाएं हैं। एसडीपीएल के निदेशक गौरव अग्रवाल ने प्रतिसाद के लिए सभी का आभार माना।

Created On :   12 March 2024 11:26 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story