धमकी: रेत तस्करों ने राजस्व अधिकारी को घेरा, जान से मारने की धमकी, प्रकरण दर्ज

रेत तस्करों ने राजस्व अधिकारी को घेरा, जान से मारने की धमकी,  प्रकरण दर्ज
  • गाली-गलौज कर जान से मारने की धमकी दी
  • दो कारों में आए थे हमलावर
  • आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज

डिजिटल डेस्क, नागपुर। रेत तस्करों की गुंडागर्दी का एक और अधिकारी शिकार हुआ है। करीब आधा दर्जन से भी अधिक रेत तस्करों ने घेरकर गाली-गलौज की और जान से मारने की धमकी दी। तनाव बना रहा था। वाठोड़ा थाने में आरोपी रेत तस्करों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया है। ट्रक मालिक व ट्रक चालक के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार किया गया है। सोमवार की दोपहर उन्हें अदालत में पेश किया गया।

मांगे दस्तावेज, तो साथियों को बुलाया : रेत तस्करों पर लगाम कसने के इरादे से स्थानीय राजस्व विभाग के अधिकारियों ने अभियान छेड़ रखा है। रविवार को उसकी शुरुआत हुई। विविध जगहाें पर टीमों को तैनात किया गया था। विभाग के मंडल अधिकारी अनिल ब्रम्हे (53) टीम के साथ उमरेड रोड स्थित बहादुरा फाटा पर रविवार को तैनात थे। सुबह करीब साढ़े छह बजे के दौरान संदिग्ध ट्रक दिखते ही उसे रोका। तलाशी के दौरान ट्रक में रेत दिखने से ट्रक मालिक जावेद खान हमीद खान (32) बाबा फरीद नगर खरबी और उसका ट्रक चालक अशरफ खान (29) खरबी ही निवासी रेत से संबंधित दस्तावेज मांगने पर गुंडागर्दी पर उतर आए।

कार्रवाई होते देख आरोपी तस्करों ने फोन कर अपने साथियों को बुलाया। पांच से छह लोग दो कार से आए। उनकी मदद से ट्रक मालिक व चालक ने राजस्व विभाग की टीम को घेर लिया। गाली-गलौज और हाथापाई की। जान से मारने की धमकी भी दी। जान जोखिम में व तनावपूर्व माहौल होते देख पुलिस को इसकी सूचना दी गई, लेकिन पुलिस के आने के पूर्व ही आरोपी दोनों कारों से भाग गए। प्रकरण दर्ज कर आरोपी ट्रक मालिक जावेद व चालक अशरफ को गिरफ्तार किया गया है। सोमवार की दोपहर उन्हें अदालत में पेश कर पीसीआर में लिया गया है।

मिलीभगत से हौसले बुलंद : कहा जा रहा है कि संबंधित विभाग के ही कुछ लोगों की रेत तस्करी में लिप्त ठेकेदारों व ट्रक मालिकों से मिलीभगत होने के कारण उनके हौसले बुलंद हैं। शहर व ग्रामिन पुलिस द्वारा रेत तस्करों के खिलाफ कई बार कार्रवाई की गई, लेकिन संबंधित विभाग कभी रेत तस्करों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए आगे नहीं आया। अब कुछ अधिकारियों के सामने आने से तिलमिलाए रेत तस्करों ने उन्हें निशाना बनाना शुरू किया है। रामटेक में भी ऐसी की घटना हुई, जिसमंे एसडीओ वंदना व उनकी टीम को भी कार से कुचलने का प्रयास किया गया।


Created On :   16 Jan 2024 5:03 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story