नागपुर: ड्यूटी पर सिपाही ने खुद को मारी गोली, यूओटीसी कैंपस की घटना, कारण अज्ञात

ड्यूटी पर सिपाही ने खुद को मारी गोली, यूओटीसी कैंपस की घटना, कारण अज्ञात
  • गेट पर था तैनात
  • घटना के बाद परिसर में अफरा तफरी

डिजिटल डेस्क, वाड़ी. सुराबर्डी के यूओटीसी में करीब 4 बजे एक सिपाही ने गेट पर ड्यूटी के दौरान खुद पर गोली दागकर आत्महत्या कर ली। जानकारी के अनुसार, मृतक मंगेश मास्की उम्र (34) शनिवार को ड्यूटी गेट पर तैनात था। इस बीच अचानक गोली चलने की आवाज आई। अफरा-तफरी मच गई। गेट के ही बगल में कार्यकारी रूम में बेड पर उसका शव पड़ा था। नीचे एसएलआर राइफल पड़ी थी, जिसकी 9 एमएम की गोली है।

राइफल नीचे रखकर बेड पर बैठे गोली मारकर खुदकुशी करने का अनुमान लगाया जा रहा है। राइफल से नीचे गले में गोली मारी गई, वही गोली सीधे सिर को चीरती हुई ऊपर के सीलिंग को लगी है। करीब 4 बजे की दौरान यह घटना घटित हुई। जानकारी मिलते ही वाड़ी थाने के पीआई राजेश तटकरे दल-बल के साथ पहुंचे। पंचनामा के बाद शव आगे की कार्रवाई की गई। मामले की जांच वाड़ी पीआई राजेश तटकरे के मार्गदर्शन में जारी है।

गम में डूबा हंसता-खेलता परिवार

मंगेश सुराबर्डी अप्रतिबंधित अवलोकन प्रशिक्षण केंद्र (यूओटीसी) में कार्यरत है। मंगेश एसआरपीएफ से 2012 की बैच ग्रुप 4 का पुलिसकर्मी था। उनकी पत्नी राजकमल मस्की वाड़ी पुलिस थाने में महिला कर्मी (डब्ल्यूपीसी) के रूप में कार्यरत है। मंगेश को एक 5 साल का लड़का और डेढ़ साल की लड़की है। मंगेश का परिवार काफी खुश माहौल में रहता था।

कारण अभी साफ नहीं : चर्चा थी की मंगेश 2 दिन से डिप्रेशन में था। उस पर विभागीय स्तर पर कोई इंक्वायरी चल रही थी, ऐसी चर्चा सुनने में आई है। मंगेश यूओटीसी के ही कैंपस में क्वार्टर में रहता था। खुदकुशी करने का मूल कारण कुछ समझ नहीं आया।

यूओटीसी में है 3 विभाग : यूओटीसी सुराबर्डी में कुल 3 विभाग एंटी नक्सल ऑपरेशन, स्पेशल एक्शन ग्रुप और अनकंवेंशनल ऑब्जर्वेशन ट्रेनिंग सेंटर (यूओटीसी) है। यहां आम लोगों को प्रवेश मना है। मेंटेनेंस के चलते सीसीटीवी कैमरा बंद है, जिस पर सवाल उठाए जा रहे हैं।


Created On :   7 April 2024 11:20 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story