विकास को गति: नागपुर शहर में 200 करोड़ के कामों की घोषणा

नागपुर शहर में 200 करोड़ के कामों की घोषणा
अब अंडरपास और मार्ग दत्ताजी डिडोलकर के नाम से पहचाना जाएगा : गडकरी

डिजिटल डेस्क, नागपुर । राष्ट्रसंत तुकड़ोजी महाराज नागपुर विद्यापीठ से जीरो माइल फ्रीडम पार्क मार्ग स्व. दत्ताजी डिडोलकर के कार्यों के रूप में पहचाना जाएगा। दत्ताजी डिडोलकर के कार्य और आदर्श, जनसामान्य के लिए मार्ग के रूप में प्रेरणा देते रहने की भावना स्व. दत्ताजी डिडोलकर जन्मशताब्दी समारोह आयोजन समिति के अध्यक्ष एवं केंद्रीय मंत्री नितीन गडकरी ने व्यक्त की। इस अवसर पर गडकरी ने 200 करोड़ के कामों की भी घोषणा की। विद्यापीठ से जीरो माइल मार्ग अंडरपास और मार्ग के दत्ताजी डिडोलकर नामकरण कार्यक्रम में वे बोल रहे थे।

इन कामों के लिए निधि आवंटित : उन्होंने बताया कि, शहर के झांसी रानी चौक से वाड़ी पुलिस स्टेशन तक निर्माणाधीन फलाईओवर का स्व. श्रीकांत जिचकार नामकरण किया गया है। कार्यक्रम के दौरान अमरावती में दो कामों समेत शहर में तीन रेलवे ओवरब्रिज और अंडरब्रिज निर्माणकार्य की भी घोषणा की। इन कामों के लिए केंद्रीय सड़क निधि से 200 करोड़ की राशि को आवंटित की गई है।

महामेट्रो के अंडरपास को भी दत्ताजी का नाम देने की घोषणा : गडकरी ने कहा कि, लोहापुल से रातुम विद्यापीठ तक प्रस्तावित अंडरपास के लिए पहले चरण में 25 करोड़ की निधि दी जाएगी। अंडरपास में पालिका र्बोनेट शीट, जलजमाव से सुरक्षा के लिए वाटरपंप लगाया जाएगा। इस मार्ग पर प्रस्तावित महामेट्रो से निर्माणाधीन अंडरपास को भी दत्ताजी के नाम पर करने की भी घोषणा केन्द्रीय मंत्री गड़करी ने की।

कार्यक्रम में यह रहे मौजूद : कार्यक्रम में विधायक प्रवीण दटके, कृष्णा खोपड़े, विकास कुंभारे, डॉ. रामदास आंबटकर, विधायक डॉ. पंकज भोयर, नागपुर विद्यापीठ के कुलगुरु डॉ. सुभाष चौधरी, मनपा आयुक्त तथा प्रशासक डॉ. अभिजीत चौधरी, अतिरिक्त आयुक्त सुनील लहाने, स्व. दत्ताजी डिडोलकर जन्मशताब्दी समारोह आयोजन समिति के सहसचिव अरुण लखानी, सचिव पूर्व सांसद अजय संचेती, सुनील पालधीकर, जयंत पाठक, पूर्व विधायक प्रा. अनिल सोले, डॉ. मिलिंद माने, पूर्व महापौर दयाशंकर तिवारी, दत्ताजी डिडोलकर के परिजन विजय डिडोलकर आदि उपस्थित थे। मानस चौक से नागपूर विद्यापीठ तक अंडरपास मार्ग निर्माणकार्य का भूमिपूजन नितीन गडकरी ने किया। साथ ही विद्यापीठ से जीरो माइल फ्रीडम पार्क मार्ग का नामकरण और अंडरपास का भी स्व. दत्ताजी डिडोलकर नामकरण करने की घोषणा गडकरी ने की।

Created On :   15 Oct 2023 10:32 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story