चोरी: घर में काम करने वाली नौकरानी ने ही उड़ाए थे नर्स के घर से लाखों के गहने व नकदी

घर में काम करने वाली नौकरानी ने ही उड़ाए थे नर्स के घर से लाखों के गहने व नकदी
  • पति-पत्नी दोनों करते हैं नौकरी
  • घर पर दिन भर रहती थी नौकरानी
  • डेढ़ माह पहले गुम हो गई थी चाभी

डिजिटल डेस्क, नागपुर। हुडकेश्वर क्षेत्र में एक मकान से गहने चोरी करनेवाली नौकरानी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार नौकरानी का नाम नंदा वामन अंबोने (34) खरबी प्लाट नंबर 211, मिलन नगर बहादुरा रोड नागपुर निवासी है। आरोपी नंदा मेडिकल अस्पताल की नर्स प्रिया अमोल मेश्राम (39) प्लॉट नंबर 11, आम्रपालीनगर हुडकेश्वर रोड निवासी के घर नौकरानी थी। उसी ने आलमारी की चाभी चुराकर गहने चुरा लिए थे। आरोपी से करीब 2 लाख 31 हजार रुपए का माल जब्त किया गया है।

डयूटी जाने के बाद रहती थी घर पर : पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार प्रिया मेश्राम ने हुडकेश्वर थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। उन्होंने पुलिस को बताया कि उनके घर में आलमारी से 29 जनवरी से 13 मार्च के दरमियान गहने चोरी हो गए थे। प्रिया अपने परिवार के साथ आम्रपालीनगर हुडकेश्वर रोड पर रहती है। उसके पति अमोल मेश्राम भुसावल में रेलवे में नौकरी करते हैं। प्रिया ने मकान की पहली मंजिल पर कमरे के अंदर लोहे की आलमारी में लॉकर में गहने रखे थे। 29 जनवरी को आलमारी की चाभी गुम जाने से करीब डेढ़ माह से आलमारी बंद पड़ी थी। प्रिया के डयूटी पर चले जाने के बाद उनके घर की नौकरानी नंदा घर पर रहती थी।

नई चाभी बनवाने पर हुआ पर्दाफाश : 13 मार्च को प्रिया ने चाभी वाले से आलमारी की दूसरी चाभी बनवाई और आलमारी खोली तो उसके अंदर रखे सोने के गहने गायब हो गए थे। प्रिया और उनके पति ने घर छान मारा लेकिन गहने नहीं मिले। उन्होंने नौकरानी नंदा से भी पूछताछ की लेकिन उसने इंकार कर दिया। तब प्रिया ने हुडकेश्वर थाने में चोरी की शिकायत की। पुलिस ने मामले की जांच शुरू की। शक की सुई नौकरानी पर होने से पुलिस ने उससे पूछताछ की। पूछताछ में नौकरानी ने गहने चोरी की बात कबूल की। 19 मार्च को पुलिस ने नंदा अंबोने को गिरफ्तार कर उससे चोरी का 2 लाख 31 हजार रुपए का माल जब्त किया, आरोपी नंदा पीसीआर में है। वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में कार्रवाई की गई।

Created On :   21 March 2024 7:56 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story