रामटेक: परेशानी ऐसी की दिग्गज नेताओं के ग्राम मनसर में नहीं बन पाया यात्री प्रतीक्षालय

परेशानी ऐसी की दिग्गज नेताओं के ग्राम मनसर में नहीं बन पाया यात्री प्रतीक्षालय
सड़क किनारे खड़े होकर बस का इंतजार करने पर मजबूर छात्र व राहगीर

डिजिटल डेस्क, मनसर। रामटेक तहसील अंतर्गत आने वाले गांव मनसर में पूर्व विधायक, जिप सदस्य, पूर्व सभापति, सरपंच जैसे कई दिग्गज जनप्रतिनिधियों का समावेश हैं। बावजूद इसके सभी की अनदेखी के चलते अब तक मनसर ग्राम में नागरिकों के लिए यात्री प्रतीक्षालय की व्यवस्था नहीं हो पाई। नतीजतन कड़ी धूप हो या बारिश सड़क किनारे खड़े होकर बस का इंतजार करना छात्र व राहगीरों की मजबूरी बन गई है। कब तक समस्याओं का सामना करना पड़ेगा? यह सवाल ग्रामीण उठा रहे हैं।

समीपस्थ जुड़े हैं 22 गांव

सनद रहे कि, नागपुर-जबलपुर राष्ट्रीय महमार्ग पर मनसर गांव बसा है। मनसर मार्ग से जबलपुर, नागपुर, तुमसर ,भंडारा आदि के लिए रोजाना सरकारी व निजी बसों का आवागमन बना रहता है। वहीं मनसर के साथ ही समीपस्थ 22 गांवों के नागरिकों को अपने गंतव्य पर आवागमन के लिए मनसर से ही बस पकड़ना पड़ता है। रोजाना समीपस्थ गांव के विद्यार्थी, सरकारी कर्मचारी व अन्य ग्रामीण काम के सिलसिले में आने-जानेवाले नागरिकों का सिलसिला बना रहता है। किन्तु यात्रियों को बस पकड़ने के लिए रास्ते के बीच में ही खड़े रहना पड़ता है। ऐसे में किसी अनहोनी को नकारा नहीं जा सकता।

इतना ही नहीं तो यात्रियों के लिए पीने के पानी, शौचालय जैसी मूलभूत सुविधा भी नहीं है। जिससे बुजुर्ग, बच्चे व खासकर महिलाओं को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। नागपुर से आने वाली गाड़ियां रास्ते पर ही पार्क करते हैं, लेकिन यात्री रास्ते के बीच में ही खड़े होकर बस पकड़ते हैं। इसके अलावा रामटेक की ओर जाने वाली बस पकड़ने वाले लोगों की भी ऐसे ही अवस्था है। अनेक जनप्रतिनिधि गांव में ही निवासरत होने के बाद भी समस्या जस की तस बनी हुई है। इसके अलावा क्षेत्र के वर्तमान विधायक रामटेक में निवासरत होने से विधायक का मनसर होते हुए ही नागपुर की ओर आना-जाना लगा रहता है। क्या विधायक का ध्यान कभी इस ओर नहीं गया? यह सवाल ग्रामीण कर रहे हैं। संबंधित प्रशासन व जनप्रतिनिधियों ने समस्या को गंभीरता से लेते हुए उचित उपाय योजना करने की मांग ग्रामीण कर रहे हैं।

Created On :   5 Feb 2024 12:58 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story